New IIM : देश के इस राज्य में खुलेगा नया आईआईएम, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी

1 minute read
New IIM

New IIM : देश को जल्द ही एक और भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM – Indian Institute of Management) मिलने जा रहा है। यह नया IIM असम में स्थापित किया जाएगा, जो पूर्वोत्तर क्षेत्र में दूसरा IIM होगा। असम में भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) की स्थापना के लिए केंद्र सरकार से मंजूरी मिल गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने गुवाहाटी के पास एक आईआईएम को मंजूरी देकर असम के लोगों को विशेष उपहार दिया है। वहीं बता दें कि असम राज्य में बनने जा रहे इस संस्थान का मार्गदर्शन आईआईएम अहमदाबाद द्वारा किया जाएगा।

New IIM : असम के मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया से दी जानकरी

असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा ने ट्वीटर पर एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें उन्होंने आईआईएम अहमदाबाद से अनुरोध किया कि “परियोजना रिपोर्ट तैयार करने के लिए आगे की पहल करे और असम सरकार के साथ मिलके डिटेल्ड प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार करें और आगे की करवाई के लिए इसे मंत्रालय को भेजें”

यह भी पढ़ें : Today’s Current Affairs in Hindi | 03 जून 2024 (हिंदी करंट अफेयर्स)

आईआईएम शिलांग है नॉर्थ-ईस्ट में एकमात्र आईआईएम

बता दें कि देशभर में कुल 21 आईआईएम हैं जिसमें आईआईएम शिलांग नॉर्थ ईस्ट में एक मात्र है। ऐसे में असम सरकार ने मई 2022 में केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को इसके लिए पत्र लिखा था जिसमें उन्होंने असम में एक और आईआईएम स्थापित करने का अनुरोध किया था। पत्र में कहा गया था कि नॉर्थ ईस्ट में एक और आईआईएम पड़ोसी राज्यों नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश आदि में शिक्षा के प्रसार में अहम भूमिका निभाएगा।

ऐसे ही अन्य न्यूज़ अपडेट्स के लिए जुड़े रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*