DELED Exam Date 2024 : scertdelhi.admissions.nic.in पर जारी हुई एग्जाम डेट, ऐसे करें चेक

1 minute read
DELED Exam Date

DELED Exam Date 2024  राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (SCERT) ने दिल्ली DELED Exam Date 2024 की घोषणा कर दी है । आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन परीक्षा 2024 30 मई, 2024 को दिल्ली एनसीआर में विभिन्न निर्धारित  परीक्षा केंद्रों पर कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट प्रारूप में आयोजित की जाएगी। जो उम्मीदवार दिल्ली DELED Exam Date 2024 के लिए उपस्थित होने जा रहे है , वे इस एग्जाम डेट को नोट कर लें और इसके अनुसार ही अपनी तैयारी को कर 

दिल्ली D.EL.ED 2024 कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) में कुछ 150 प्रश्न होंगे, जो कि 150 अंकों के होंगे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह परीक्षा हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में आयोजित की जाएगी और इसकी अवधि 2 घंटे होगी। गलत उत्तरों के लिए कोई निगेटिव मार्किंग नहीं होगी। प्रवेश के लिए पात्र होने के लिए सभी उम्मीदवारों को परीक्षा में शामिल होना होगा। डी.एल.एड में प्रवेश के लिए पाठ्यक्रम प्रवेश परीक्षा में प्राप्त रैंक/योग्यता के आधार पर होगा। 

यह भी पढ़ें : Today’s Current Affairs in Hindi | 17 मई 2024 (हिंदी करंट अफेयर्स)

कैंडिडेट नाम, जन्म तिथि, ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर को छोड़कर, अन्य डेटा के लिए एडिट विकल्प उपलब्ध हैं। कैंडिडेट 17 मई से 19 मई तक ऑनलाइन फॉर्म सुधार कर सकते हैं और इसके बाद प्रवेश प्रक्रिया के किसी भी चरण के दौरान कोई संशोधन नहीं किया जा सकता है। 12वीं कक्षा में उपस्थित होने वाले सभी आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे एडिटिंग टाइमिंग के दौरान आवेदन पत्र में अपने 12वीं के अंक को जरूर अपडेट कर दें। 26 मई से 29 मई 2024 के बीच, उम्मीदवार कंप्यूटर आधारित प्रवेश परीक्षा के लिए अपना एडमिट कार्ड/हॉल टिकट डाउनलोड कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें : Today School Assembly News Headlines (18 May) : स्कूल असेंबली के लिए 18 मई की मुख्य समाचार सुर्खियां

आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया 2024 के संबंध में सभी जानकारी के लिए नियमित रूप से ऑफिशियल वेबसाइट देखें।

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*