क्वीन्स यूनिवर्सिटी बेलफास्ट (QUB) में अंतरराष्ट्रीय छात्रों की संख्या में भारी उछाल

1 minute read
क्वीन्स यूनिवर्सिटी बेलफास्ट (QUB) में अंतरराष्ट्रीय छात्रों की संख्या में भारी उछाल

यूके की क्वीन्स यूनिवर्सिटी बेलफास्ट (QUB) में अंतरराष्ट्रीय छात्रों की संख्या में एक साल में 18 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखी गई है।

यूनिवर्सिटी की वार्षिक रिपोर्ट “मूविंग फॉरवर्ड” के अनुसार, 2021/22 अकादमिक ईयर में 2,400 से अधिक अंतरराष्ट्रीय छात्रों ने क्वीन्स में दाखिला लिया है।

रिपोर्ट में उल्लेख है कि इस वर्ष, स्कूल ने अपने इतिहास में पहली बार एक ही संस्थान से अंतरराष्ट्रीय छात्रों के सबसे बड़े ग्रुप का स्वागत किया, जिसमें 100 से अधिक अंतरराष्ट्रीय छात्र बेलमोंट विश्वविद्यालय से क्वीन्स ओवर ईयर में पढ़ाई करने के लिए आए हैं।

अंतरराष्ट्रीय छात्र ट्यूशन फीस के माध्यम से स्कूल में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं। क्वीन्स को 2021/22 अकादमिक ईयर में ट्यूशन फीस में लगभग £57m प्राप्त हुआ है, जो कि एक साल पहले की तुलना में £7m अधिक है।

इसके अलावा, नार्थ आयरलैंड, आयरलैंड रिपब्लिक और यूके के फुल टाइम स्टूडेंट्स ने विश्वविद्यालय को ट्यूशन फीस में £66m का भुगतान किया।

डेटा के अनुसार QUB 96 से अधिक देशों के 25,000 से अधिक छात्रों का घर है और 98 से अधिक देशों के 4,300 से अधिक स्टाफ सदस्यों को काम पर रखता है। सभी छात्रों में से, 17,000 से अधिक ग्रेजुएट्स हैं, और 8,000 से अधिक पोस्टग्रेजुएट्स हैं।

रिपोर्ट के आंकड़े यह भी बताते हैं कि इस यूनिवर्सिटी की सालाना इनकम लगभग £437m हो गई है, जो 2020/21 में £400m से अधिक है।

लंदन इकोनॉमिक्स रिपोर्ट के अनुसार, रिसर्च एक्सचेंज और नॉलेज एक्सपोर्ट सहित कई क्षेत्रों में क्वीन के काम का £3 बिलियन से अधिक का प्रभाव है। इस विश्वविद्यालय में निवेश किया गया प्रत्येक £1 देश की इकॉनमी में £8.20 का योगदान देता है।

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*