IIT गांधीनगर ने समर रिसर्च इंटर्नशिप 2024 के लिए आंमत्रित किए आवेदन, यहां देखें डिटेल्स

1 minute read
IIT Gandhinagar summer research internship 2024

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, गांधीनगर (IIT Gandhi Nagar) ने ग्रेजुएट समर रिसर्च इंटर्नशिप के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए अप्लाई विंडो खोल दी है। भारत में UG या PG डिग्री हासिल करने वाले स्टूडेंट्स इंटर्नशिप के लिए आवेदन करने के पात्र होंगे। स्टूडेंट्स इंटर्नशिप के लिए आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट srip.iitgn.ac.in से कर सकते हैं।

कैंडिडेट्स को बता दें कि आवेदन लिंक 8 मार्च तक यानि आज शाम 5 बजे तक सक्रिय रहेगा। आईआईटी गांधीनगर के ग्रीष्मकालीन अवकाश के समय इंटर्नशिप की अवधि 5 मई से 15 जुलाई 2024 के बीच आठ सप्ताह की है। 

कैंडिडेट्स अपने इंटरेस्ट के आधार पर आईआईटी गांधीनगर इंटर्नशिप के लिए अप्लाई कर सकते हैं। वे अपनी जारी डिग्री या स्पेशलाइजेशन से बाहर की प्रोजेक्ट्स के लिए आवेदन करने के लिए स्वतंत्र हैं।

यह भी पढ़ें : Today School Assembly News Headlines in Hindi (8 March) : स्कूल असेंबली के लिए 8 मार्च की मुख्य सुर्खियां

इंटर्नशिप कंप्लीट होने के बाद मिलेगी स्काॅलरशिप और सर्टिफिकेट

इंटर्नशिप के दौरान दौरान कैंडिडेट्स को आईआईटी गांधीनगर फैकल्टी के साथ काम करना और सीखना होगा। स्टूडेंट्स को इंस्टिट्यूट में एक प्रेजेंटेशन देने और इंटर्नशिप के अंत में एक रिपोर्ट जमा करने की भी आवश्यकता होगी, जिसके बाद उन्हें एक स्काॅलरशिप और एक सर्टिफिकेट प्राप्त होगा।

इंस्टिट्यूट के एक बयान में कहा गया है कि स्काॅलरशिप अमाउंट अलग-अलग हो सकता है। समर ट्रेनीस को हॉस्टल एकोमोडेशन प्रदान किया जाएगा और स्टूडेंट्स को लागू हॉस्टल फीस का भुगतान करना होगा।

IIT गांधीनगर के बारे में

IIT गांधीनगर एक पब्लिक टेक्निकल यूनिवर्सिटी है जो गुजरात, भारत में स्थित है। भारत सरकार द्वारा इसे नेशनल इंटरेस्ट का संस्थान घोषित किया गया है। 2008 में स्थापित, IIT गांधीनगर कैंपस साबरमती नदी के किनारे 400 एकड़ में फैला हुआ है।

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*