Bihar CHO Recruitment 2024: 4000+ स्वास्थ्य अधिकारी पदों के लिए आवेदन करने का आखिरी मौका, ऐसे करें पंजीकरण

1 minute read

Bihar CHO Recruitment 2024: बिहार राज्य स्वास्थ्य सोसायटी (SHS) ने राज्य भर में 4500 सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों (CHO) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। आज, 27 जुलाई 2024 को इन पदों के लिए आवेदन करने का आखिरी मौका है। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के लिए आज रात 12 बजे से पहले Bihar CHO की आधिकारिक वेबसाइट- shs.bihar.gov.in. पर जाकर आवेदन जमा कर सकते हैं। आपको बता दें कि इस भर्ती अभियान के तहत सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के 4500 पदों को भरा जाएगा। जिसमें, ईबीसी के 1345 पद, ईबीसी (महिला) के 331 पद, बीसी के 702 पद, बीसी (महिला) के 259 पद, एससी के 1279 पद, एससी (महिला) के 230 पद, एसटी के 95 पद, एसटी (महिला) के 36 पद, ईडब्ल्यूएस के 145 और ईडब्ल्यूएस (महिला) के 78 पद शामिल हैं। Bihar CHO Recruitment 2024:

Bihar CHO Recruitment 2024 का ऑफिशियल नोटिस

Bihar CHO Recruitment: कैसे करें आवेदन

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट shs.bihar.gov.in. पर जाना होगा।
  • इसके बाद बिहार सीएचओ के एप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आवेदन के लिए मांगी गई जानकारी दर्ज कर, रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें।
  • सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करके सबमिट कर दें।
  • डॉक्यूमेंट अपलोड कर लेने के बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें। 
  • आवेदन शुल्क का भुगतान होते ही आपके स्क्रीन पर आपका एप्लीकेशन फॉर्म आ जाएगा, उसे डाउनलोड कर लें। 
  • भविष्य के लिए आवेदन पत्र की एक कॉपी अपने पास रख लें।

Bihar CHO Recruitment: जानिए क्या है आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपके पास नर्सिंग की डिग्री होनी चाहिए। यह डिग्री किसी मान्यता प्राप्त कॉलेज या विश्वविद्यालय से होनी चाहिए। इसके साथ ही अगर आवेदन शुल्क की बात करें तो सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 500 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा जबकिएससी/एसटी/पीएच और सभी श्रेणी की महिला उम्मीदवारों को 250 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा।

यह भी पढ़ें : DSSSB Nursing Officer Exam Date 2024: 12 अगस्त से 26 सितंबर तक होगा एग्जाम, जानें पूरा शेड्यूल

Bihar CHO Recruitment: चयन प्रक्रिया

आवेदन के आधार पर उम्मीदवारों को साक्षात्कार और आगे की प्रक्रियाओं के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। एक बार शॉर्टलिस्ट होने के बाद, उम्मीदवारों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा, जिसमें उन्हें अपने दस्तावेज दिखाने होंगे ताकि यह पता चल सके कि उन्होंने जो जानकारी दी है, वह सही है या नहीं। वहीं बता दें कि चयनित उम्मीदवारों को 40,000 रुपये महीने का वेतन दिया जाएगा। इसमें से 32,000 रुपये प्रति माह तय हैं, लेकिन बाकी के 8,000 रुपये उन्हें उनके काम के आधार पर मिलेंगे।

ऐसे ही अन्य न्यूज़ अपडेट्स के लिए जुड़े रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*