सेंट्रल टेक्सस में घर खरीदने वालों में भारतियों की संख्या पाई गई सबसे अधिक

1 minute read
सेंट्रल टेक्सस में घर खरीदने वालों में भारतियों की संख्या पाई गई सबसे अधिक

ऑस्टिन बोर्ड ऑफ़ रियलटर्स की हाल ही में आई रिपोर्ट अनुसार सेंट्रल टेक्सस में इंटरनेशनल घर खरीदारों की कुल संख्या में भारतीयों का शेयर सबसे ज़्यादा देखने को मिला है। पर्सेंटेज पर ध्यान दिया जाए तो यह पर्सेंटेज कुल इंटरनेशनल घर खरीदारों में से 21% पाई गई है। 

सेंट्रल टेक्सस इंटरनेशनल होमबायर्स की 2022 की रिपोर्ट अनुसार मेक्सिको से आए खरीदारों की संख्या 10%, चीन की 6% और कनाडा की 4% देखने को मिली है। रिपोर्ट के मुताबिक, सेंट्रल टेक्सस भारतीय घर खरीदारों के लिए न्यूयॉर्क और सैन फ्रांसिस्को जैसे महंगे मेट्रोपोलिटन क्षेत्रों का विकल्प प्रदान करता है।

ग्रेटर ऑस्टिन एशियन चैंबर ऑफ कॉमर्स के अनुसार, भारतीय ओरिजन के लोगों में 2019 में ग्रेटर ऑस्टिन में 165,000 एशियाई अमेरिकी व्यक्तियों में से 41% शामिल थे, जो 2010 में जनसंख्या के 30 प्रतिशत से अधिक थे। 

ऑस्टिन के तकनीकी क्षेत्र में वृद्धि से प्रेरित, भारतीय होमबॉयर्स की संख्या “एक्सप्लोड” कर रही है, हेम रामचंद्रन, जिन्होंने ऑस्टिन में दो दशकों तक एक रियाल्टार के रूप में काम किया है, ने एक्सियोस को बताया। रामचंद्रन के अधिकांश ग्राहक भारतीय हैं, जो वास्तु शास्त्र को ध्यान में रखते हुए दक्षिण या पूर्व मुखी घरों को पसंद करते हैं, जिसे वे फेंग शुई के इंडियन वर्ज़न के रूप में वर्णित करते हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, भारत से आए ज़्यादातर फॉरेन बायर्स प्रॉपर्टी खरीदने के लिए US मोर्टगेज फाइनेंसिंग का इस्तमाल करते हैं। इन भारतियों की संख्या 82% देखी गई है वहीँ कैश में खरीदारी करने वालों की संख्या 12% पाई गई है। इसके साथ साथ प्राइमरी रेजिडेंस खरीदने वालो की संख्या कुल 59 प्रतिशत है जबकी रेंटल प्रॉपर्टी 35% भारतियों द्वारा खरीदी गई है। 

रिपोर्ट के अनुसार आधे से ज़्यादा फॉरेन बायर्स के पास US ग्रीन कार्ड मौजूद है जिसका मतलब है कि सभी खरीदार कानूनी तौर पर परमानेंट रेसिडेंट्स हैं। सेंट्रल टेक्सस में भारतियों द्वारा ली गई प्रॉपर्टी और इंटरनेशनल प्रॉपर्टी बायर्स की ओवर आल संख्या में बढ़ोतरी टेक्सस की सेफ्टी और विदेश से आए लोगो के लिए वेलकमिंग नेचर को दर्शाती है।

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu News को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*