IISER मोहाली ने मांगे समर रिसर्च प्रोग्राम के लिए आवेदन, जानें कब है अप्लाई करने की लास्ट डेट

1 minute read
IISER Mohali ne maange summer research program ke liye awedan

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एजुकेशन एंड रिसर्च (IISER) मोहाली ने समर रिसर्च प्रोग्राम 2024 के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक कैंडिडेट्स एप्लीकशन लिंक ऑफिशियल वेबसाइट – iisermohali.ac.in पर विजिट कर सकते हैं।

रिसर्च प्रोग्राम में आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास 22 मार्च 2024 तक का समय है। यह समर प्रोग्राम 15 मई से 22 जुलाई 2024 के बीच चलाया जाएगा। समर रिसर्च के लिए न्यूनतम अवधि छह सप्ताह और अधिकतम अवधि आठ सप्ताह तक निर्धारित की गई है।

यह भी पढ़ें: Today School Assembly News Headlines in Hindi (1 March) : स्कूल असेंबली के लिए 1 मार्च की मुख्य सुर्खियां

इन महत्वपूर्ण बातों का रखें ख्याल

आवेदन IISER की ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन फॉर्म के माध्यम से जमा किया जा सकता है। फॉर्म भरते समय सभी जानकारी सही से भरने का ध्यान रखना चाहिए। सिलेक्शन के कन्फर्मेशन से पहले, अस्थायी रूप से प्रस्तावित कैंडिडेट्स को ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म में उनके द्वारा प्रदान की गई जानकारी को सत्यापित करने के लिए दस्तावेज़ प्रस्तुत करने की आवश्यकता होगी।

समर रिसर्च प्रोग्राम 2024 के लिए ये हैं 2 दो मेजर कंपोनेंट्स

  • रिसर्च: जिसे छात्र अपने सुपरवाइजर के कंसल्टेशन से करेगा।
  • इंटरडिसिप्लिनरी कोर्स वर्क: जिसमें विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले साइंटिस्ट्स द्वारा दिए जाने वाले लेक्चर्स की एकसीरीज शामिल होगी।

समर प्रोग्राम जब अपने आखिरी दौर में होगा तो छात्रों को अपने सुपरवाइजर द्वारा अप्रूव्ड अपने रिसर्च के बारे में एक रिपोर्ट जमा करनी होगी। समर प्रोग्राम को सफलतापूर्वक पूरा करने वाले सभी छात्रों को IISER मोहाली से एक सर्टिफिकेट प्राप्त होगा।

कैंडिडेट्स को यह याद रखना चाहिए कि IISER मोहाली भोजन, यात्रा आदि के लिए कोई अन्य स्टाइपेंड/फेलोशिप/फाइनेंशियल एड प्रदान नहीं करेगा। स्टूडेंट्स फीस के आधार पर IISER मोहाली हॉस्टल मेस की सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। IISER मोहाली केटेगरी सी में छात्रों को मुफ्त आवास प्रदान करेगा।

आवेदन प्रक्रिया में, समर प्रोग्राम को आगे बढ़ाने के लिए आर्थिक रूप से समर्थन करने के लिए अपनी स्वयं की स्कॉलरशिप रखने वाले आवेदकों को कैटेगरी A में ग्रूप किया जाएगा। कुछ आवेदकों को व्यक्तिगत फैकल्टी मेंबर्स के SSR-SERB ग्रांट के माध्यम से प्रतिस्पर्धी आधार पर समर्थन दिया जा सकता है, जिन्हें ग्रूप किया जाएगा।

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*