GITAM यूनिवर्सिटी ने शुरू किए नए लिबरल आर्ट्स कोर्सेज

1 minute read
GITAM university ne shuru kiye naye liberal arts programmes

GITAM डीम्ड यूनिवर्सिटी ने न्यू एजुकेशन पॉलिसी के इम्प्लीमेंटेशन में एक नया लिबरल आर्ट्स प्रोग्राम शुरू किया है। प्रोग्राम छात्रों को साइंस, मैनेजमेंट, ह्यूमेनिटीज़ और सोशल साइंस डोमेन में 25 विभिन्न विषयों से बड़ी कंपनियों और नाबालिगों को चुनने की अनुमति देता है।

प्रोग्राम का पहला सेमेस्टर सभी छात्रों के लिए सामान्य है, जिसके बाद वे अपने मेजर और माइनर्स छात्रों को चुन सकते हैं। यूनिवर्सिटी ने अगले शैक्षणिक वर्ष के लिए एडमिशन नोटिफिकेशन की भी घोषणा की है, जिसमें हैदराबाद, विशाखापत्तनम और बेंगलुरु परिसरों में बैचलर्स और मास्टर्स प्रोग्राम्स के लिए देश भर के 48 केंद्रों में कंप्यूटर आधारित परीक्षा आयोजित की जाएगी।

यूनिवर्सिटी की कुलपति ने हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि GITAM हैदराबाद इंजीनियरिंग, साइंस, मैनेजमेंट, फार्मेसी, आर्किटेक्चर, ह्यूमेनिटीज़, सोशल साइंस  और पब्लिक पॉलिसी में विभिन्न प्रोग्राम्स ऑफर कर रहा है। विश्वविद्यालय को तीसरे फेज के लिए NAAC A++ ग्रेड मान्यता भी प्राप्त हुई है।

GITAM प्रवेश परीक्षा एक कंप्यूटर-आधारित परीक्षा है जो 31 मार्च से 3 अप्रैल, 2023 तक आयोजित की जाएगी। यूनिवर्सिटी मेरिट स्कॉलरशिप की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है, जिसमें GAT, JEE Main, AP EAMCET, TS EAMCET में शीर्ष रैंक हासिल करने वाले भी शामिल हैं।

अधिक महत्वपूर्ण न्यूज़ अपडेट्स के लिए बने रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*