नवंबर 2022 से खुलेंगे जर्मनी स्टूडेंट वीज़ा अपॉइंटमेंट स्लॉट्स

1 minute read
21 views
नवंबर 2022 से खुलेंगे जर्मनी स्टूडेंट वीज़ा अपॉइंटमेंट स्लॉट्स

जर्मनी एम्बेसी नवंबर 2022 से स्टूडेंट्स एप्लिकेशन्स के लिए नई अपॉइंटमेंट स्लॉट्स खोल रहे हैं। यह एप्लीकेशन आप VFS ग्लोबल वेबसाइट से अप्लाई कर सकते हैं। 

इस बात पर जर्मनी एम्बेसी की दिल्ली वेबसाइट ने कहा कि विंटर सेमेस्टर 2022 के लिए अपॉइंटमेंट वेटलिस्ट की कुछ एंट्रीज़ अभी बाकी होने के कारण, उन्होंने इस बात पर ज़ोर दिया कि दुर्भाग्यपूर्ण एम्बेसी/कांसुलेट्स के लिए वैलिड एडमिशंस को वेरीफाई करना कठिन हो सकता है। तो सभी स्टूडेंट्स से यह दरख़्वास्त है कि अपनी अपॉइंटमेंट रजिस्टर करने से पूर्व अपने सभी महत्वपूर्ण दस्तावेज़ों को अच्छे से जाँच लें। 

इसके साथ जर्मनी एम्बेसी ने भारतीय स्टूडेंट्स को उनके अकादमिक रिकार्ड्स APS यानी एकेडेमिक इवैल्यूएशन सेंटर से वेरीफाई कराने का आदेश भी दिया है। उन्होंने इस वेरिफिकेशन स्टूडेंट्स वीज़ा में अप्लाई करने से पहले करने का भी सुझाव दिया है। 

भारत में स्थित जर्मन मिशंस ने कहा कि APS सर्टिफिकेट्स वीज़ा एप्लीकेशन में जमा किए जाने वाले डाक्यूमेंट्स का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, जिसे सभी डाक्यूमेंट्स से साथ सबमिट करना आवश्यक है। इसका मतलब यह है कि आपकी एप्लीकेशन में APS सर्टिफिकेट का होना आवश्यक है जिसकी ज़रूरत आपको वीज़ा अप्लाई करने से पहले ही पड़ेगी। APS की ऍप्लिकेशन्स अक्टूबर 2022 की पहली तारीख से खुल जाएंगी। 

एम्बेसी ने कहा कि स्टूडेंट एडमिशन प्रोसेस और वीज़ा प्रोसेसिंग की गति को बढ़ाने हेतु जर्मनी एम्बेसी ने APS को इंट्रोड्यूस किया है। इसके साथ उन्होंने एम्बेसी के साइंस सेक्शन को भी इसमें शामिल किया है। 

अक्टूबर 2022 से APS सर्टिफिकेट के लिए अप्लाई करिए, VFS के द्वारा अपने अपॉइंटमेंट बुक करें APS सर्टिफिकेट और अपॉइंटमेंट्स को प्राप्त करने के बाद जो कि 1 नवंबर से खुलेंगे।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*