NIT पटना ने तय की पैकेज की मिनिमम लिमिट, बड़ी कंपनियों को भेजा प्लेसमेंट के लिए आमंत्रण

1 minute read
nit patna ne tay ki package ki nyuntam limit badi companiyo ko bheja placemet ke liye amantran

नेशनल इंस्टीट्यूट औफ टेक्नोलॉजी,पटना में इस वर्ष INR 52 लाख का पैकेज अधिकतम रहा। नए साल के लिए प्री प्लेसमेंट प्रोसेस अगस्त 2023 से शुरू होगा। NIT पटना ने अपने यहाँ प्लेसमेंट के लिए आने वाले कंपनियों के लिए न्यूनतम सालाना पैकेज की सीमा तय कर दी है। बेहतर प्लेसमेंट के लिए NIT पटना की ऒर से बड़ी कम्पनियों को आमंत्रण पत्र भी भेजा गया है।  

NIT पटना ने तय की INR 6 लाख के मिनिमम पैकेज की लिमिट 

NIT पटना के द्वारा कैम्पस में प्लेसमेंट के लिए आने वाली कंपनियों के लिए INR 6 लाख के न्यूनतम पैकेज की लिमिट तय कर दी गई है। इससे कम पैकेज ऑफर करने वाली कंपनियों को NIT पटना के कैम्पस में प्लेसमेंट के लिए एंट्री नहीं मिलगी।

पिछले साल की तुलना में बेहतर हुई NIT पटना की रैंकिंग 

NIT पटना की NIRF रैंकिंग पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष काफी बेहतर हुई है। पिछले साल NIRF रैंकिंग में NIT पटना 63वे स्थान पर था लेकिन इस बार NIT पटना की रैंकिंग बड़े सुधार के साथ 56वे स्थान पर आ गई है। अगस्त 2023 से नए साल के लिए प्लेसमेंट की तैयारियां शुरू की जाएंगी। संस्थान की ओर से स्टूडेंट्स को अच्छे से अच्छा प्लेसमेंट प्रदान किए जाने का प्रयास किया जा रहा है।

पिछले वर्ष हुआ था 100% प्लेसमेंट 

पिछले साल वैश्विक मंदी के बावजूद NIT पटना अपने स्टूडेंट्स को सौ प्रतिशत प्लेसमेंट देने में कामयाब रहा था।  NIT पटना अब तक चार बार अपने छात्रों को 100% प्लेसमेंट प्रदान करने में सफल रहा है। इस वर्ष सबसे अधिक मैकेनिकल इंजीनियरिंग के स्टूडेंट्स का प्लेसमेंट हुआ है। विभाग के 85 स्टूडेंट्स को 110 कंपनियों की ओर से जॉब ऑफर मिले हैं। प्लेसमेंट के मामले में दूसरे स्थान पर कम्प्यूटर साइंस इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट रहा।

बड़ी कंपनियों को कैंपस में प्लेसमेंट के लिए भेजा गया आमंत्रण पत्र 

NIT पटना की तरफ से कई बड़ी कंपनियों को कैम्पस में प्लेसमेंट के लिए आमंत्रण पत्र भेजा गया है। संस्थान का लक्ष्य अपने स्टूडेंट्स को बेस्ट कम्पनीज़ में अच्छे से अच्छे पैकेज पर प्लेसमेंट देना है। NIT पटना के प्रोफेसरों को इस बार कैम्पस में प्लेसमेंट के लिए कई बड़ी कंपनियों के आने की उम्मीद है।

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*