2023 तक ऑस्ट्रेलिया में अंतरराष्ट्रीय छात्र तय घंटों से अधिक काम कर सकते हैं

1 minute read
36 views
ऑस्ट्रेलिया में बढ़े अंतरराष्ट्रीय छात्रों के काम करने के घंटे

ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने घोषणा की है कि अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए प्रति सप्ताह काम के घंटों पर प्रतिबंध कम से कम 2023 के मध्य तक फिर से लागू नहीं किया जाएगा।

इस साल जनवरी में ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने घोषणा में कहा कि ऑस्ट्रेलिया में सभी अंतरराष्ट्रीय छात्र सप्ताह में 20 घंटे (एक फोर्टनाईट में 40 घंटे) से अधिक काम करने के लिए योग्य होंगे। यानि अब अंतरराष्ट्रीय छात्र, जो किसी भी क्षेत्र में काम कर रहे हैं, अब वे तय समय से अधिक काम कर सकेंगे।

ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने घोषणा में आगे कहा कि अपनी वीज़ा आवश्यकताओं का पालन करने के लिए, छात्रों को अपने विश्वविद्यालय के कोर्स में एनरोल्ड रहना चाहिए और काम करते समय “संतोषजनक कोर्स अटेंडेंस” और “संतोषजनक कोर्स प्रोग्रेस” सुनिश्चित करना चाहिए।

यह बदलाव उन वर्कर्स की कमी को दूर करने में मदद करने के लिए किया गया था, जिसका सामना वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया को COVID-19 महामारी के दौरान अपनी सख्त सीमा बंद होने के परिणामस्वरूप करना पड़ रहा है।

अंतरराष्ट्रीय छात्र अब इस बदलाव की बदौलत बैचलर्स लेवल की पढ़ाई के बाद छह साल तक ऑस्ट्रेलिया में रह सकेंगे और काम कर सकेंगे।

ये सब घोषणाएं इस महीने की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के जॉब्स एंड स्किल्स समिट में की गई थीं।

जुलाई 2022 तक, अंतरराष्ट्रीय छात्रों और उनके परिवारों को अब ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश करते समय अपनी COVID-19 वैक्सीन स्थिति साबित करने की आवश्यकता नहीं है। इसका मतलब यह है कि ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश करने वाले छात्रों को अब डिजिटल पैसेंजर डिक्लेरेशन देने की आवश्यकता नहीं होगी और बिना वैक्सीनेटेड यात्रियों को यात्रा करने के लिए छूट की आवश्यकता नहीं होगी।

Leave a Reply

Required fields are marked *

*

*