UP Board Result 2024 10th 12th : यूपी बोर्ड हाई स्कूल रिजल्ट रोल नंबर डालकर ऐसे कर सकेंगे चेक

1 minute read
UP Board Result 2024 10th 12th

UP Board Result 2024 10th 12th : यूपी बोर्ड हाई स्कूल रिजल्ट 2024 जल्द जारी किया जा सकता है। मीडिया रिपोट्स के मुताबिक उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् (UPMSP) कभी भी रिजल्ट की डेट और समय स्टूडेंट्स के लिए  आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जा सकता है। स्टूडेंट्स यूपी बोर्ड हाई स्कूल रिजल्ट रोल नंबर के साथ 

results.upmsp.edu.in, upmsp.edu.in और upresults.nic.in के अतिरिक्त स्टूडेंट्स अपने परीक्षा परिणाम को Leverage Edu Result वेबसाइट पर रिजल्ट को  चेक कर सकेंगे। 

आपको बता दें की 55 लाख से अधिक परीक्षार्थियों का परिणाम 25 अप्रैल तक जारी होने की उम्मीद है।मीडिया रिपोट्स के अनुसार फिलहाल प्रदेश की मेरिट में शामिल टॉप टेन और जिले के टॉपर्स लिस्ट पर काम चल रहा है। इस बार बोर्ड द्वारा मूल्यांकन पूरा होने के बाद 10वीं, 12वीं परीक्षा की आंसर-शीट को क्षेत्रीय कार्यालयों में भेज दी गई थीं। 

UP Board Result 2024 Live Updates : छात्र हो जाएं तैयार, बस कुछ देर में शुरू होगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं परीक्षा में कितने छात्र शामिल  

इस वर्ष यूपी बोर्ड हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट में एग्जाम में रजिस्टर्ड 55,25,308 छात्र-छात्राओं में से 51,99,300 सम्मिलित हुए। इन सभी स्टूडेंट्स की लगभग तीन करोड़ उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन यूपी बोर्ड सचिव दिब्यकांत शुक्ल ने प्रदेश भर में बनाए गए 259 मूल्यांकन केंद्रों पर कराया। 

यूपी बोर्ड हाई स्कूल रिजल्ट रोल नंबर से कैसे करें चेक?

  • UPMSP की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in. पर जाएं।
  • अब 10वीं रिजल्ट 2024 या 12वीं रिजल्ट 2024 संबंधित लिंक पर क्लिक करें।
  • अब रोल नंबर, एप्लीकेशन नंबर और कैप्चा कोड दर्ज कर सबमिट करें।
  • स्टूडेंट्स का रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा, उसे चेक करें और डाउनलोड करें।

उम्मीद है आप सभी को यूपी बोर्ड हाई स्कूल रिजल्ट रोल नंबर से संबंधित सभी जानकारी मिल गयी होगी। इसी तरह के सभी बोर्ड एग्जाम की लेटेस्ट अपडेट के लिए Leverage Edu के साथ बने रहें।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*

3 comments