भारत में यूनिवर्सिटी ऑफ कैनबेरा और क्रिकेट ACT ने लॉन्च की क्रिकेट कोचिंग, छात्रों को देंगे इन-स्कूल प्रोग्राम

1 minute read
university of canberra aur cricket act ne launch ki bharat me cricket coaching

ऑस्ट्रेलिया की कैनबरा यूनिवर्सिटी (CU) और क्रिकेट ACT ने पूरे भारत में युवा क्रिकेट खिलाड़ियों की स्किल्स को धार देने के लिए इन-स्कूल प्रोग्राम्स के लिए हाथ मिलाया है। इस समझौते पर नई दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी ग्राउंड में कैनबरा यूनिवर्सिटी के अंतरिम वाईस-चांसलर, प्रोफेसर लुसी जॉनसन और क्रिकेट ACT के सीईओ, ओलिविया थॉर्नटन द्वारा हस्ताक्षर किए गए हैं।

स्टडी कैनबरा की एक प्रेस रिलीज़ के अनुसार, पार्टनरशिप का उद्देश्य भारत में क्रिकेट शिक्षा के लिए एक इंटरनेशनल पर्सपेक्टिव लाना, क्रिकेट में विशेष रूप से लड़कियों और महिलाओं के लिए तैयार और सांस्कृतिक आदान-प्रदान के अवसर पैदा करना है।

university of canberra aur cricket act ne launch ki bharat me cricket coaching

साझेदारी में निम्नलिखित व्यवस्थाएं हैंः

  • स्पोंसरशिप्स
  • वर्क-इंटीग्रेशन सीखने के अवसर जो छात्रों को प्रैक्टिकल इंडस्ट्री एक्सपीरियंस प्रदान करते हैं
  • इंडस्ट्री पार्टनर्स के साथ कोलेब्रेटिव रिसर्च के अवसर
  • कैनबरा में भारतीय छात्रों के लिए ‘पढ़ाई और खेल’ मार्ग

प्रेस रिलीज़ में यह भी बताया गया है कि चयनित छात्रों को कल्चरल एक्सचेंज प्रोग्राम का अवसर भी दिया जाता है, जहां उन्हें ऑस्ट्रेलिया की राजधानी कैनबरा का दौरा करने और लोकल स्पोर्ट्स कल्चर का अनुभव करने का मौका मिलता है।

कैनबरा यूनिवर्सिटी के बारे में

वर्ष 1967 में स्थापित ऑस्ट्रेलिया की कैनबरा यूनिवर्सिटी (CU) एक पब्लिक रिसर्च यूनिवर्सिटी है जिसका मेन कैंपस ब्रूस, कैनबरा, ऑस्ट्रेलियाई राजधानी क्षेत्र में स्थित है। CU पांच फैकल्टीज को कवर करते हुए अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट कोर्सेज प्रदान करता है: हैल्थकेयर, आर्ट्स और डिजाइन, बिज़नेस, गवर्नमेंट और लॉ, एजुकेशन, साइंस और टेक्नोलॉजी आदि।

Cricket ACT के बारे में

क्रिकेट ACT ऑस्ट्रेलियन कैपिटल टेरिटरी (ACT) में क्रिकेट की गवर्निंग बॉडी है। वर्ष 1922 में, तत्कालीन फ़ेडरल कैपिटल टेरिटरी (FCT) में क्रिकेट के खेल को नियंत्रित करने के लिए फ़ेडरल टेरिटरी क्रिकेट एसोसिएशन (FTCA) की स्थापना की गई थी, जिसे 1911 में न्यू साउथ वेल्स के हिस्से से बनाया गया था, और जो 1938 में ACT बन गया था।

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*