स्टूडेंट्स को क्वालिटी एजुकेशन देने के लिए वर्ल्ड क्लास स्कूल बनाएंगे दिल्ली सरकार और एमसीडी

1 minute read
student ko quality education ke world class schools banayenge delhi sarkar aur MCD

किसी भी स्टूडेंट को शुरुआती शिक्षा अच्छी मिल जाए तो उसकी आगे की सफलता आसान बनती जाती है। दिल्ली के स्कूलों में स्टूडेंट्स को अच्छी शिक्षा मिले, इसके लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। अब दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय और एमसीडी मिलकर छात्रों को क्वालिटी एजुकेशन देने के लिए कार्य करेंगे। 

दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय और एमसीडी के एक्शन प्लान को जानने के लिए दिल्ली की एजुकेशन मिनिस्टर आतिशी और एमसीडी मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने एमसीडी कमिश्नर ज्ञानेश भारती, शिक्षा सचिव अशोक कुमार के साथ शिक्षा निदेशालय, MCD, स्टेट काउंसिल ऑफ एजुकेशनल रिसर्च एंड ट्रेनिंग (SCERT) दिल्ली के ऑफिसर्स के साथ संयुक्त बैठक की।

दिल्ली के टीचर्स को विदेश में मिली है ट्रेनिंग

बैठक में एजुकेशन मिनिस्टर ने कहा कि दिल्ली के हर बच्चे तक क्वालिटी एजुकेशन पहुंचाने के लिए शिक्षा निदेशालय और MCD साथ मिलकर काम करेंगे। दिल्ली के स्कूलों के शिक्षकों को विदेश में ट्रेनिंग मिली, जिसने शिक्षा की क्रांति में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है और स्टूडेंस्ट का भविष्य बेहतर करने के लिए प्रयासरत हैं।

‘MCD स्कूलों के टीचर्स के लिए इंटरनेशनल ट्रेनिंग की आवश्यकता’

दिल्ली की एजुकेशन मिनिस्टर ने कहा कि अब MCD स्कूलों के टीचर्स के लिए भी इंटरनेशनल ट्रेनिंग का रोडमैप तैयार करने की आवश्यकता है। इस ट्रेनिंग की मदद से हमारे MCD स्कूलों के टीचर्स को आत्मविश्वास मिलेगा और वर्ल्ड-क्लास एक्सपोजर मिलेगा, जिससे वह स्टूडेंट्स को अच्छी एजुकेशन दे सकेंगे और उनकी करियर की राह आसान बनाएंगे।

MCD स्कूलों से हर साल लाखों बच्चे दिल्ली सरकार के स्कूलों में लेते हैं एडमिशन

एमसीडी स्कूलों से हर साल लाखों बच्चे दिल्ली सरकार के स्कूलों में क्लास 6 में एडमिशन लेते हैं और इन स्टूडेंट्स की जरूरतों के देखते हुए दिल्ली गवर्मेंट और एमसीडी स्कूलों के टीचर्स को ज्वाइंट ट्रेनिंग की जाए। इस ट्रेनिंग के माध्यम से टीचर्स एक-दूसरे के सामने आने वाले चैलेंज्स समझ सकेंगे और उनसे आसानी से निपट जाएंगे।

अन्य महत्वपूर्ण अपडेट्स के लिए बने रहें Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*