Songs on Friends in Hindi : इस फ्रेंडशिप डे करें दोस्तों को ये गाने डेडिकेट

1 minute read

हर साल 30 जुलाई को इंटरनेशनल फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है। मित्रता एक ऐसा पवित्र रिश्ता है, जिसमें कोई जात-पात, ऊंच-नीच या अन्य किसी प्रकार का भेदभाव नहीं रखा जाता है। जब चीजें अच्छी नहीं लगतीं तो एक दोस्त हमें खुद पर विश्वास दिलाता है और हमें हमारे सबसे बुरे दौर से बाहर निकालता है। इस फ्रैंडशिप डे डेडिकेट करें अपने दोस्तों को कुछ दिल को छू जाने वाले गाने। आईये जानें कुछ बेस्ट Songs on Friends in Hindi के बारे में। 

वो दिन (छिछोरे)

वो दिन सुशांत सिंह राजपूत और श्रद्धा कपूर स्टारर छिछोरे का गाना है। गाने को तुषार जोशी ने गाया है। इस गाने का म्यूजिक प्रीतम दा ने दिया है जबकि अरिजीत सिंह वर्जन वो दिन के बोल अमिताभ भट्टाचार्य ने लिखे हैं। यह गाना टी-सीरीज़ लेबल द्वारा प्रस्तुत किया गया है।

यारा तेरी यारी (फोर मोर शॉट्स)

गायक दर्शन रावल द्वारा गाया गया यह गीत शाश्वत मित्रता को समर्पित है। मुख्य अभिनेत्रियों सयानी गुप्ता, कीर्ति कुल्हारी, बानी जे और मानवी गगरू की बॉन्डिंग और साझा क्षणों के इंटरकटिंग शॉट्स के साथ, वीडियो हमें दोस्ती की पुरानी यादों में ले जाता है।

तेरा यार हूँ मैं (सोनू के टीटू की स्वीटी)

यह इमोशनल गाना कार्तिक आर्यन और सनी सिंह स्टारर ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ मूवी का है। रोचक कोहली ने गाना गाया और संगीतबद्ध किया। यह गाना बचपन के दोस्तों की कहानी है, जिनमें से एक की शादी हो रही है, जबकि दूसरे को दोस्ती का एहसास होता है अब समाप्त होने वाला है, जबकि दूसरा उसे बताता है कि ऐसा नहीं होने वाला है, और यह एक समाधान पर आता है।

यारियाँ (कॉकटेल)

यारियां गाना कॉकटेल फिल्म का है जिसमें सैफ अली खान, दीपिका पादुकोण और डायना पेंटी मुख्य भूमिका में हैं। यारियां/अलविदा को बैंड के प्रमुख गायक अग्नि मोहन कानन और शिल्पा राव ने गाया है। इस गाने को प्रीतम ने कंपोज किया है।  जबकि यारियां के बोल इरशाद कामिल द्वारा लिखे गए हैं। एल्बम में इस गाने के दो संस्करण हैं, एक के. मोहन और शिल्पा राव द्वारा गाया गया है और दूसरा सुनिधि चौहान और अरिजीत सिंह द्वारा गाया गया रीप्राइज़ संस्करण है।

है जूनून (न्यू यॉर्क)

है जुनून जॉन अब्राहम, नील नितिन मुकेश और कैटरीना कैफ स्टारर न्यूयॉर्क से है। इस भावपूर्ण गीत को केके ने गाया है। है जुनून के संगीतकार जूलियस पैकियम, पंकज अवस्थी, प्रीतम चक्रवर्ती हैं और है जुनून के गीतकार या गीतकार जुनैद वासी, संदीप श्रीवास्तव हैं। है जुनून के संगीत निर्देशक जूलियस पैकियम, पंकज अवस्थी, प्रीतम चक्रवर्ती हैं। है जुनून में जॉन अब्राहम, कैटरीना कैफ, नील मुकेश, इरफान खान, नवाजुद्दीन सिद्दीकी हैं। है जुनून के डायरेक्टर हैं और प्रोड्यूसर हैं. है जुनून गाने का ऑडियो 26 जून 2009 को वाईआरएफ म्यूजिक द्वारा जारी किया गया था। है जुनून यूट्यूब वीडियो गाना ऊपर देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें – पहला इंटरनेशनल फ्रेंडशिप डे कब मनाया गया

तुम ही हो बंधू (कॉकटेल)

ये ट्रेंडी गाना फिल्म कॉकटेल का है। कविता सेठ और नीरज श्रीधर ने गाना गाया है। इस गाने का संगीत दिया है प्रीतम चक्रवर्ती ने, जबकि गीत लिखे हैं इरशाद कामिल ने।

अतरंगी यारी (वज़ीर)

अतरंगी यारी गाना फिल्म वज़ीर से है। अमिताभ बच्चन की अतरंगी यारी एक बड़ी सफलता थी जिसने दर्शकों का बड़े पैमाने पर ध्यान आकर्षित किया। गाने को गुरप्रीत सैनी और दीपक रमोला ने लिखा है। 3:37 के रन टाइम के साथ, इस गाने को अमिताभ बच्चन और प्रमुख अभिनेता और निर्देशक फरहान अख्तर ने गाया है। संगीत रोचक कोहली द्वारा तैयार किया गया है, जिन्होंने विकी डोनर में पानी दा रंग नामक लोकप्रिय गीत के साथ अपने संगीत की शुरुआत की थी । 

चट्टे बट्टे (चिल्लर पार्टी)

चिल्लर पार्टी के चट्टे बट्टे गीत सलमान खान और रोनी स्क्रूवाला द्वारा निर्मित हैं। शुरुआती रीलों को देखकर प्रभावित होकर सलमान खान ने खुद ही फिल्म का सह-निर्माण करने का फैसला किया। अभिनेता रचनात्मक रूप से भी शामिल रहे हैं और फिल्म की अपील बढ़ाने के लिए उन्होंने कुछ बदलाव भी किए हैं। नितेश तिवारी और विकास बहल द्वारा चिल्लर पार्टी निर्देशित है।

जानें क्यों (दोस्ताना)

इस गाने को विशाल ददलानी ने गाया है और शेखर रवजियानी, विशाल ददलानी ने संगीत दिया है जबकि गीत अन्विता दत्त गुप्तन ने लिखे हैं।

जाने नहीं देंगे (3 इडियट्स)

यह इमोशनल और लोकप्रिय गाना फिल्म 3 इडियट्स का है। सोनू निगम ने गाने को इमोशनल टच देते हुए गाया है। “जाने नहीं देंगे तुझे”  – 3 इडियट्स मूवी का गाना है। टी-सीरीज़ द्वारा प्रस्तुत यह गाना विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्मित है।  इसे राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित किया गया है। स्वानंद किरकिरे द्वारा गीत, शांतनु मोइत्रा ने इसमें संगीत दिया है। इस गाने में आमिर खान, करीना कपूर, आर.माधवन, शरमन जोशी, बोमन ईरानी, ​​ओमी वैद्य, मोना सिंह, परीक्षित साहनी हैं।

मैं हूँ ना (मैं हूँ ना)

मैं हूं ना (मैं हूं ना), फिल्म मैं हूं ना का लोकप्रिय गाना है। यह टाइटल ट्रैक शाहरुख खान स्टारर मैं हूं ना का है। इस गाने को सोनू निगम और श्रेया घोषाल ने गाया है। इसे अनु मलिक ने संगीतबद्ध किया है और जावेद अख्तर ने लिखा है। इसे शाहरुख खान और जायद खान पर फिल्माया गया है।

यारी यारी (पुरानी जीन्स)

यारी यारी तनुश्री चटर्जी बस्सू की फिल्म पुरानी जींस का एक प्यारा दोस्ती गीत है, जिसमें तनुज विरवानी, आदित्य सील, इजाबेल लेइट और सारिका ने अभिनय किया है। यारी यारी के बोल बहुत अच्छे हैं। इस ट्रैक को राम संपत ने कंपोज किया है. पुरानी जींस 2014 की हिंदी फिल्म है, जिसमें तनुज विरवानी, आदित्य सील और इजाबेल लेइट ने अभिनय किया है।

तू ही तो मेरी दोस्त है (युवराज)

तू मेरी दोस्त हैं 2008 में रिलीज़ हुआ एक हिंदी गाना है। तू मेरी दोस्त हैं युवराज एल्बम का एक हिंदी गाना है। यह दिलकश गाना सलमान खान और कैटरीना कैफ स्टारर युवराज का है। इस गाने को बेनी दयाल और श्रेया घोषाल ने गाया है। इसे बेनी दयाल ने कंपोज किया है।

नंगा पुंगा दोस्त (पीके)

नंगा पुंगा दोस्त 2014 में रिलीज़ हुआ एक हिंदी गाना है। नंगा पुंगा दोस्त एल्बम पीके का एक हिंदी गाना है। यह शांतनु मोइत्रा द्वारा रचित है। इसे श्रेया घोषाल ने गाया है। गाने की अवधि 4:47 मिनट है।

तू ही यार मेरा (पति, पत्नी और वो)

तू ही यार मेरा 2020 में रिलीज़ हुआ एक हिंदी गाना है। यह एल्बम पति पत्नी और वो का एक हिंदी गाना है। इसे रोचक कोहली ने कंपोज किया है। तू ही यार मेरा को नेहा कक्कड़, रोचक और अरिजीत सिंह ने गाया है। गाने की अवधि 3:20 मिनट है।

यह थी Songs on Friends in Hindi पर हमारा ब्लॉग। इसी तरह के अन्य ट्रेंडिंग इवेंट्स आर्टिकल्स पढ़ने के लिए Leverage Edu के साथ बनें रहें।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*