School Reopen: 18 जून 2024 से स्कूल खुलेंगे या नहीं, यहाँ देखें पूरी डिटेल्स

1 minute read
School Reopen

School Reopen: भीषण गर्मी की चपेट में इन दिनों बिहार भी है, दिन-प्रतिदिन गर्मी के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए बिहार सरकार द्वारा सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी हुआ है। बता दें कि बढ़ती गर्मी के मद्देनज़र  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 15 जून 2024 तक सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद करने के आदेश दिए थे।

गौरतलब है कि 18 जून 2024 मंगलवार से बिहार में एक बार फिर स्कूल खुलने वाले हैं, जिस पर शिक्षक संगठनों ने स्कूल को बंद रखने की मांग की थी। मौसम विभाग की ओर से राज्य में एक दो दिन तक का रेड अलर्ट जारी किया गया है। इस बीच केके पाठक के आदेशानुसार गर्मियों की छुट्टियां बच्चों को दी गई थीं लेकिन शिक्षकों को छुट्टियां नहीं दी गईं थी।

यह भी पढ़ें : Today’s Current Affairs in Hindi | 17 जून 2024 (हिंदी करंट अफेयर्स)

राज्य में भीषण गर्मी का अलर्ट

बिहार में बढ़ती गर्मी को देखते हुए मौसम विभाग की ओर से राज्य में आने वाले एक-दो दिनों तक भीषण गर्मी का रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राज्य में हीटवेव के अलर्ट के बीच सोमवार 17 जून 2024 को पटना के डीएम शीर्षत कपिल अशोक का अहम बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने पूर्व के आदेशानुसार मंगलवार 18 जून से सभी स्कूलों और कॉलेजों को खोले जाने की बात कही है।

स्कूलों के खुलने पर क्या है लेटेस्ट अपडेट?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार स्कूलों को आगे खोला जाएगा या नहीं, इस पर एक दो दिनों में फैसला लिया जाएगा। इस विषय पर शिक्षा विभाग से लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी तक सभी की नज़रें तापमान पर हैं, इस संबंध में बात-चीत का दौर जारी है। संभावना है कि स्कूलों के खुलने के संबंध में बहुत जल्द कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : स्कूल असेंबली के लिए 17 जून की मुख्य समाचार सुर्खियां

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*