School Closed: गर्मी में तापमान के बढ़ने से 10 दिन तक रहेंगे बंद कश्मीर के स्कूल, यहाँ देखें पूरी डिटेल्स

1 minute read
School Closed

School Closed: भीषण गर्मी के चलते कई राज्यों में स्कूलों को बंद किया गया है। इसी बीच भारतीय मौसम विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, इस गर्मी में कश्मीर घाटी में सामान्य से अधिक तापमान देखा गया है। गौरतलब है कि कश्मीर घाटी में बढ़ते तापमान के बीच, अधिकारियों ने 8 जुलाई 2024 से सीनियर सेकेंडरी लेवल तक के सभी स्कूलों को बंद करके 10 दिनों की गर्मी की छुट्टियों की घोषणा की है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अधिकारियों ने सोमवार 1 जुलाई 2024 को इस पर कहा है कि इस आर्डर का इफ़ेक्ट एजुकेशन डिपार्टमेंट ने रविवार 30 जून 2024 को देर रात जारी किया गया था। आदेश में आगे कहा गया है कि “कश्मीर डिवीजन में आने वाले सभी सरकारी और मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों को 8 जुलाई 2024 से 17 जुलाई 2024 तक गर्मियों की छुट्टियों का पालन करेंगे। यदि आवश्यक हो तो छात्रों के लिए ऑनलाइन मार्गदर्शन उपलब्ध होगा।”

यह भी पढ़ें : Today’s Current Affairs in Hindi | 02 जुलाई 2024 (हिंदी करंट अफेयर्स)

इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट (IMD) का बढ़ते तापमान पर बयान

School Closed: इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट (IMD) ने कहा कि रविवार 30 जून 2024 को पारा बढ़कर 32.7 डिग्री सेल्सियस हो गया था, जो कि मौसम के सामान्य तापमान से 3.1 डिग्री अधिक था। इसमें कहा गया है कि पिछली रात न्यूनतम तापमान 21.8 डिग्री सेल्सियस था, जो साल के इस समय के मुकाबले 4.5 डिग्री सेल्सियस अधिक है।

यह भी पढ़ें : 

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*