APPSC Group 2 Main Exam Postponed: प्रशासनिक कारणों के चलते मेन्स एग्जाम की तिथि हुई स्थगित, यहाँ देखें पूरी डिटेल्स

1 minute read
APPSC Group 2 Main Exam Postponed

APPSC Group 2 Main Exam Postponed: आंध्र प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (APPSC) ने 28 जुलाई 2024 को होने वाले ग्रुप 2 के मेन्स एग्जाम को स्थगित कर दिया है। एलिजिबिल कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट psc.ap.gov.in के माध्यम से ऑफिशियल नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं, जिसमें उल्लेख किया गया है कि नई तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी।

गौरतलब है कि इस पर आयोग ने कहा, “आयोग ने प्रशासनिक कारणों से 28.07.2024 को आयोजित होने वाली ग्रुप 2 के मेन्स एग्जाम (नोटिफिकेशन नंबर 11/2023) को स्थगित कर दिया गया है। परीक्षा की संशोधित तारीख बाद में घोषित की जाएगी।”

यह भी पढ़ें : स्कूल असेंबली के लिए 4 जुलाई की मुख्य समाचार सुर्खियां

APPSC Group 2 Main Exam से संबंधित जानकारी

राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में लगभग 900 रिक्तियों को भरने के लिए ग्रुप 2 के मेन्स एग्जाम का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए प्री स्क्रीनिंग एग्जाम को 25 फरवरी 2024 की सुबह 10:30 बजे से दोपहर 1 बजे तक आयोजित की गई थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस एग्जाम का आयोजन राज्य के 24 जिलों में लगभग 1327 स्थानों पर हुआ था।

ग्रुप 2 के मेन्स एग्जाम में तीन पेपर होते हैं, साथ ही इस परीक्षा में ऑब्जेक्टिव टाइप क्वेश्चन पूछे जाते हैं, जो बैचलर्स डिग्री स्टैंडर्ड के बराबर होते हैं। प्रत्येक सही उत्तर के लिए एक अंक मिलता है और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक तिहाई अंक की पेनल्टी लगती है।

गौरतलब है कि संशोधित परीक्षा की तारीख की घोषणा के बाद, APPSC अपनी वेबसाइट पर ग्रुप 2 मुख्य परीक्षा के लिए हॉल टिकट जारी करेगा।

यह भी पढ़ें : Today’s Current Affairs in Hindi | 04 जुलाई 2024 (हिंदी करंट अफेयर्स)

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*