Pakistan vs Netherlands 2023: जानिए कितने मुकाबले हुए इन दोनों के बीच, क्या रहे थे परिणाम?

1 minute read
Pakistan vs Netherlands 2023

वर्ल्ड कप का हर मुकाबला रोमांचक होता है। भले ही मैच बड़ी टीम का हो या फिर छोटी टीम का, उसमें रोमांच अपने आप बन जाता है। इस वर्ष के वर्ल्ड कप का शानदार आगमन हो चुका है। 1992 वर्ल्ड कप विजेता पाकिस्तान की टीम आज नीदरलैंड खेलेगी। क्या आपको पता है कि अब तक पाकिस्तान और नीदरलैंड की टीम वर्ल्ड कप में भिड़ी हैं? चलिए Pakistan vs Netherlands 2023 के इस ब्लॉग में आपको बताएंगे सारे स्टैट्स।

कितनी बारी हुई है पाकिस्तान और नीदरलैंड की वर्ल्ड कप में भिड़ंत

पाकिस्तान और नीदरलैंड की वर्ल्ड कप में भिड़ंत केवल 2 बार हुई है। इनका पहला सामना 1996 वर्ल्ड कप में लाहौर में हुआ था। यह मैच पाकिस्तान ने जबरदस्त तरीके से 8 विकटों से जीता था। इस मैच में नीदरलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 145 रन 7 विकेट खोकर बनाए थे। जवाब में पाकिस्तान ने मात्र 30.4 ओवर में 151 रन 2 विकेट के नुकसान पर मैच मैच जीत लिया था।

पाकिस्तान और नीदरलैंड का दूसरा वर्ल्ड कप मैच 2003 में हुआ था। इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए अपने 50 ओवरों में 9 विकेट पर 253 रन बनाए थे। इसके जवाब में नीरलैंड की टीम 39.3 ओवर में 156 रन पर ऑल आउट हो गई थी। पाकिस्तान ने यह मैच 97 रनों से जीता था। उस समय पाकिस्तान की कप्तानी इंज़माम उल हक़ के पास थी।

आज है पाकिस्तान और नीदरलैंड का तीसरा वर्ल्ड कप मुकाबला

आज पाकिस्तान और नीदरलैंड का तीसरा वर्ल्ड कप मुकाबला है। रिकॉर्ड की बात करें तो पाकिस्तान का पलड़ा भारी है। पाकिस्तान के पास ठोस बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी डिपार्टमेंट है जो कि उसके मैच पर पकड़ बनाए रखने के लिए काफी है।

आशा है कि इस ब्लाॅग में आपको Pakistan vs Netherlands 2023 का पता चला होगा। इसी तरह के अन्य जीके के ब्लॉग्स पढ़ने के लिए Leverage Edu के साथ बने रहें।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*