NEET SS Exam 2023: NBE ने NEET सुपर स्पेशलिटी परीक्षा की स्थगित, जल्द जारी होंगी नई तारीखें  

1 minute read
NEET SS Exam 2023

NEET SS Exam 2023: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) ने हाल ही में दिल्ली में होने वाले 18वें G20 शिखर सम्मेलन के कारण राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) सुपर स्पेशलिटी 2023 की परीक्षा को स्थगित कर दिया है। इस परीक्षा में शामिल होने वाले सभी स्टूडेंट्स NBE की ऑफिशियल वेबसाइट nbe.edu.in पर जाकर परीक्षा से संबंधित सभी डिटेल्स चेक कर सकते हैं। 

आपको बता दें कि NBE के तय शेडूअल के अनुसार NEET सुपर स्पेशलिटी 2023 की परीक्षा आयोजित की जानी थी। लेकिन इसी समय देश की राजधानी दिल्ली में G20 देशों का सम्मेलन भी किया जाएगा जिसके मद्देनजर NEET सुपर स्पेशलिटी परीक्षा को स्थगित कर दिया है। 

NBE द्वारा जारी किए गए ऑफिशियल नोटिस में बताया गया है कि “ राजधानी दिल्ली में 9 और 10 सितंबर को होने वाले 18वें G20 शिखर सम्मेलन के चलते कई तरह की यात्रा प्रतिबंधों से 8 सितंबर से 10 सितंबर तक गुजरना पड़ेगा। ऐसे में देश भर में 9 और 10 सितंबर को आयोजित होने वाली सुपर स्पेशलिटी की परीक्षा को स्थगित कर दिया है,”। आइए जानते है NEET SS Exam 2023 से संबंधित सभी अहम जानकारी। 

जल्द जारी होंगी परीक्षा की नई तारीखें  

आपको बता दें कि NBE के तय शेडूअल के अनुसार NEET SS Exam 2023 को 9 सितंबर और 10 सितंबर को आयोजित किया जाना था। यह परीक्षा देशभर में डीएम, एमसीएच और डीआरएनबी सुपर स्पेशलिटी पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए आयोजित की जाती हैं। 

अब आयोग के द्वारा NEET सुपर स्पेशलिटी परीक्षाओं का नया शेड्यूल ऑफिशियल वेबसाइट पर जल्द ही जारी किया जाएगा। इसलिए सभी स्टूडेंट्स को NEET SS Exam 2023 की लेटेस्ट अपडेट्स के लिए NBE की ऑफिशियल वेबसाइट nbe.edu.in पर जाकर चेक करते रहना चाहिए। 

जानिए 8 से 10 सितंबर तक क्या- क्या बंद रहेगा?

देश की राजधानी नई दिल्ली इस साल 8 से 10 सितंबर तक सबसे महत्वपूर्ण भू-राजनीतिक कार्यक्रमों में से एक G20 शिखर सम्मेलन की मेज़बानी करने के लिए पूरी तरह तैयार है। शिखर सम्मेलन से पहले, NEET SS Exam 2023 के स्थगित होने के साथ-साथ दिल्ली सरकार ने भी शैक्षणिक संस्थानों व सार्वजनिक और निजी कार्यालयों के लिए छुट्टी की घोषणा की है। वहीं सरकार ने इन निम्नलिखित संस्थानों और सेवाओं को भी बंद रखने के आदेश दिए हैं। जो कि इस प्रकार हैं:-

  • सभी सरकारी एवं निजी कार्यालय
  • शैक्षणिक संस्थान, जिनमें स्कूल और कॉलेज भी शामिल हैं
  • सुप्रीम कोर्ट
  • वाणिज्यिक बैंक और वित्तीय संस्थान
  • नई दिल्ली पुलिस जिले के अंतर्गत दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान
  • कनॉट प्लेस, खान मार्केट, मालचा मार्ग, शंकर मार्केट, जनपथ, मोहन सिंह प्लेस, पालिका बाजार में बाजार
  • नई दिल्ली पुलिस जिले के अंतर्गत खुदरा शराब की दुकानें
  • निजी कार्यालय, जो शनिवार और रविवार को काम करते हैं, उन्हें भी बंद रहने के लिए कहा गया है।

ऐसे ही अन्य महत्वपूर्ण एग्जाम अपडेट्स के लिए बने रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*