Mumbai University Admissions 2024 : एमयू ने यूजी कोर्सों में दाखिले के लिए जारी की दूसरी मेरिट लिस्ट, ऐसे करें चेक

1 minute read

Mumbai University Admissions 2024 : मुंबई विश्वविद्यालय ने आज यानी 21 जून 2024 को अपनी आधिकारिक वेबसाइट mu.ac.in पर स्नातक (यूजी) पाठ्यक्रमों के लिए दूसरी मेरिट लिस्ट जारी कर दी है। कॉलेज में प्रवेश के लिए पंजीकृत उम्मीदवार कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर मेरिट लिस्ट देख सकते हैं। आपको बता दें कि एमयू द्वारा जारी की गयी दूसरी मेरिट लिस्ट में उम्मीदवार का नाम, श्रेणी, फॉर्म नंबर, उम्मीदवार का स्कोर, उम्मीदवार की श्रेणी और अन्य विवरण शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें : Today’s Current Affairs in Hindi | 21 जून 2024 (हिंदी करंट अफेयर्स)

इस दिन जारी होगी तीसरी मेरिट लिस्ट

बता दें कि दस्तावेज़ सत्यापन और दूसरी लिस्ट के शुल्क भुगतान के लिए, मुंबई विश्वविद्यालय ने छात्रों को 22 जून से 27 जून, 2024 तक दोपहर 3 बजे तक का समय दिया है, साथ ही एक शपथ पत्र जमा करना भी आवश्यक है। वहीं बता दें कि जिन छात्रों को दूसरी मेरिट सूची में सीट नहीं मिली, वे 28 जून तक इंतजार कर सकते हैं, जब मुंबई विश्वविद्यालय द्वारा तीसरी मेरिट सूची जारी की जाएगी।

यह भी पढ़ें : Today School Assembly News Headlines (22 June) : स्कूल असेंबली के लिए 22 जून की मुख्य समाचार सुर्खियां

उसी दौरान, सेंट जेवियर्स कॉलेज की पहली मेरिट सूची में उच्च कट-ऑफ देखा गया, जिसमें बीए कार्यक्रम में महाराष्ट्र एचएससी बोर्ड के छात्रों के लिए 95.83 प्रतिशत और 93.22 प्रतिशत के बीच रहा। इसी तरह अन्य बोर्डों के लिए कट-ऑफ 100 और 98.20 प्रतिशत के बीच रहा। वहीं, जय हिंद कॉलेज के लिए, ओपन कैटेगरी से पहली मेरिट लिस्ट में सीट पाने वाले उम्मीदवार का कटऑफ 99.50 प्रतिशत और 93.30 प्रतिशत के बीच था।

ऐसे ही अन्य न्यूज़ अपडेट्स के लिए जुड़े रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*