ICAI CA इंटर, फाइनल एग्जाम डेट्स में हुए बदलाव, जानें कब होंगे

1 minute read
loksabha aam chunav ke chalte CA foundation ki dates me hue badlaav

19 मार्च 2024 को इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने सीए फाउंडेशन, इंटरमीडिएट, फाइनल मई परीक्षा तिथि 2024 के लिए परीक्षा प्रोग्राम में बदलाव की घोषणा कर दी है।

इन डेट्स को हैं एग्जाम्स

आज जारी आधिकारिक संशोधित परीक्षा कैलेंडर के अनुसार, इंटरमीडिएट ग्रुप 1 की परीक्षा 7 मई के बजाय 3, 5 और 9 मई को आयोजित की जाएगी, और ग्रुप 2 की परीक्षा 9, 11 और 13 मई के बजाय 11, 15 और 17 मई को आयोजित की जाएगी।

ग्रुप 1 की अंतिम परीक्षा 6 मई के बजाय 2, 4 और 8 मई को आयोजित की जाएगी। सीए फाइनल परीक्षा के ग्रुप 2 की परीक्षा 8, 10 और 12 मई के बजाय 10, 14 और 16 मई को आयोजित की जाएगी। परीक्षा प्रोग्राम आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइट – icai.org पर उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें: Today School Assembly News Headlines in Hindi (20 March) : स्कूल असेंबली के लिए 20 मार्च की मुख्य समाचार सुर्खियां

ICAI के ऑफिशियल नोटिस में यह लिखा है

ICAI ने अपने ऑफिशियल नोटिस में लिखा है कि हालांकि, ICAI ने छात्रों को सचेत किया है कि देश में लोकसभा आम चुनाव के कारण परीक्षा की तारीखें बाद में बदल सकती हैं। “यह उल्लेख करना उचित है कि 18वीं लोकसभा के लिए आम चुनाव 2024 में होने हैं, जिसके लिए नोटिफिकेशन की प्रतीक्षा है। यदि आम चुनाव की तारीखें वर्तमान परीक्षा प्रोग्राम के साथ मेल खाती हैं, तो परीक्षा समिति मई 2024 सीए परीक्षा को पुनर्निर्धारित कर सकती है।

इस बार, फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षाओं के उम्मीदवारों को पेपर का उत्तर देने के लिए अंग्रेजी/हिंदी माध्यम चुनने की अनुमति होगी।

संस्थान साल में तीन बार जनवरी, मई/जून और सितंबर में फाउंडेशन और इंटर परीक्षा आयोजित करने की भी योजना बना रहा है। पैटर्न में बदलाव की घोषणा ICAI के सेंट्रल काउंसिल मेंबर (CCM) धीरज खंडेलवाल ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर भी की, लेकिन अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा जारी नहीं की गई है।

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*