JMI Admission 2024 : जेएमआई में डिस्टेंस और ऑनलाइन प्रोग्राम के लिए एडमिशन शुरू, ऐसे करें आवेदन

1 minute read
JMI Admission 2024

JMI Admission 2024 : जामिया मिलिया इस्लामिया (JMI) के डिस्टेंस एंड ऑनलाइन एजुकेशन सेंटर (CDOE) ने डिस्टेंस और ऑनलाइन प्रोग्राम में एडमिशन के लिए आवेदन शुरू कर दिए हैं। आपको बता दें कि अंडरग्रेजुएट (UG) और पोस्टग्रेजुएट (PG) प्रोग्रामों में एडमिशन JMI CDOE एंट्रेंस एग्जाम के आधार पर होगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों आधिकारिक वेबसाइट jmicoe.in के माध्यम से आवेदन पत्र भर और जमा कर सकतें हैं। 

यह भी पढ़ें : Today’s Current Affairs in Hindi | 02 अगस्त 2024 (हिंदी करंट अफेयर्स)

JMI Admission 2024 : 31 अगस्त तक कर सकेंगे आवेदन 

डिस्टेंस और ऑनलाइन यूजी और पीजी कोर्सेस में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन 1 अगस्त 2024 से आधिकारिक वेबसाइट jmicoe.in पर शुरू हो चुके हैं। आवेदन करने की लास्ट डेट 31 अगस्त 2024 निर्धारित की गई है। यूनिवर्सिटी द्वारा मेरिट लिस्ट के आधार पर सीट अलॉटमेंट की घोषणा की जाएगी। साथ ही डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और फीस का भुगतान 17 सितंबर 2024 से शुरू होगा। उम्मीदवारों को 29 सितंबर 2024 तक सभी प्रकार से प्रवेश प्रक्रिया पूरी करनी होगी।

यह भी पढ़ें : Today School Assembly News Headlines (2 August) : स्कूल असेंबली के लिए 2 अगस्त की मुख्य समाचार सुर्खियां

JMI Admission 2024 : जेएमआई सीडीओई कोर्सेज लिस्ट 

पीजी प्रोग्राम की लिस्ट में एमए इन एजुकेशन, इंग्लिश, जियोग्राफी, हिंदी, हिस्ट्री, एचआरएम, इस्लामिक स्टडीज, पोलिटिकल साइंस, पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन, सोशियोलॉजी, उर्दू और एमकॉम शामिल है। वहीं यूजी प्रोग्राम की बात की जाए तो इसमें बीए (जनरल), बीबीए, बीकॉम और बीसीआईबीएफ शामिल हैं। साथ ही एमबीए कार्यक्रम में प्रवेश 15 सितंबर 2024 को आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा के आधार पर होगा।

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*