आईआईएम संबलपुर ने पूरी की एमबीए बैच की प्लेसमेंट प्रक्रिया, मिला INR 64.61 लाख का बंपर पैकेज

1 minute read
IIT Sambalpur me mba ke liye mile chatron ko INR 64 lakh ke bumper package

IIM संबलपुर प्रति वर्ष अपनी प्लेसमेंट प्रक्रिया के माध्यम से नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है, जिसके परिणामस्वरूप युवाओं को एक बेहतर भविष्य मिल रहा है। गौरतलब है कि इस वर्ष की प्लेसमेंट प्रक्रिया में INR 18.25 लाख के औसत वेतन के साथ महिला छात्रों ने उत्कृष्ट और प्रेरित प्रदर्शन किया है।

IIM संबलपुर ने MBA (2021-2023) बैच के लिए छात्रों का उच्चतम पैकेज के साथ प्लेसमेंट किया है। इस पूरी प्लेसमेंट प्रक्रिया में मुख्यतः डोमेस्टिक और इंटरनेशनल तौर पर छात्रों का चयन हुआ है, जिसमें कि IIM संबलपुर ने डोमेस्टिक तौर पर INR 64.61 लाख और इंटरनेशनल तौर पर 64.15 लाख के बेस्ट पैकेज के साथ अंतिम प्लेसमेंट का समापन किया है।

MBA बैच (2021-2023) के लिए औसतन सालाना वेतन INR 16.64 लाख है। हालांकि, महिला छात्रों के लिए औसत वेतन 18.25 लाख है। इस बैच में प्लेसमेंट पाने वाले शीर्ष 10 प्रतिशत छात्रों के लिए औसत सालाना सैलरी के रूप में INR INR 31.69 का अच्छा पैकेज निर्धारित किया गया है। प्रमुख नियोक्ताओं यानि कि मेन रिक्रूटर्स में Microsoft, Vedanta, Tolaram, Amul, Adani, EY, Accenture, Cognizant, Deloitte and Amazon इत्यादि हैं।

इस प्लेसमेंट में आउटगोइंग कॉहोर्ट के सबसे बड़े बैच ने भी भाग लिया। जिस कारण सेल्स एंड मार्केटिंग सबसे लोकप्रिय क्षेत्र के रूप में उभरा, जिसने लगभग 27 प्रतिशत से अधिक बैच को आकर्षित किया। इसके बाद दूसरा नाम सामान्य प्रबंधन का आता है, जिसने लगभग 21 प्रतिशत के साथ इस वर्ष के बैच को आकर्षित किया।

छात्रों को वित्त, मानव संसाधन और संचालन डोमेन में भूमिकाओं की पेशकश की गई। पेश किए गए पदों में मैनेजमेंट कंसल्टेंट, फंक्शनल कंसल्टेंट, प्रोडक्ट मैनेजर, सीनियर्स एनालिस्ट, रिसर्च एंड एडवाइजरी, बिजनेस एनालिस्ट, टीम लीड, सीनियर कंसल्टेंट, सीनियर एनालिस्ट, प्रोडक्ट मैनेजमेंट, क्रेडिट मैनेजर, डिजिटल मार्केटिंग मैनेजर, प्रोजेक्ट मैनेजर, सीनियर आरएम, मैनेजमेंट, इन्वेंटरी प्लानर आदि शामिल हैं।

अधिक महत्वपूर्ण न्यूज़ अपडेट्स के लिए बने रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*