फ्रांस के साथ मिलकर IIM सिरमौर ने लॉन्च किए 2 न्यू एग्जक्टिव MBA प्रोग्राम

1 minute read
News

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट सिरमौर (IIM) ने 2 न्यू एग्जक्टिव MBA प्रोग्राम लाॅंच किए हैं। 2 न्यू एग्जक्टिव एमबीए प्रोग्राम जनरल मैनेजमेंट एंड डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन एंड एनालिटिक्स लांच करने का अनाउंस किया गया है। 

IIM सिरमौर के निदेशक डा. प्रफुल्ल अग्रिहोत्री ने दोनों नए कोर्से की लांचिंग पर कहा कि इंस्टिट्यूट के लिए आज का दिन काफी महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि बिजनेस इंडस्ट्री के प्रबंधकों को मजबूत बनाने के उद्देश्य से बोर्डों यूनिवर्सिटी और पेरिस यूनिवर्सिटी, फ्रांस के सहयोग से वर्किंग प्रोफेशनलल्स के लिए 2 प्रोग्राम तैयार किए गए हैं।

कोर्स कंप्लीट करने के बाद स्टूडेंट्स को मिलेगी डिग्री

इंस्टिट्यूट की ओर से स्टूडेंट्स के लिए नियमित रूप से ऑनलाइन क्लासेज आयोजित की जाएंगी और उन्हें रोजाना पर्सनल कॉन्टैक्ट प्रोग्राम (PCP) के लिए कैंपल बुलाया जाएगा। एक PCP फ्रांस की पार्टनर यूनिवर्सिटी में भी होगा। 2 साल का कोर्स पूरा करने के बाद स्टूडेंट्स को एक्जक्टिव एमबीए की डिग्री मिल जाएगी। अगर किसी छात्र ने पहले साल का कोर्स पूरा कर लिया है और दूसरे साल का कोर्स पूरा नहीं कर पा रहा है तो उसे पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा मिलेगा।

4 सेमेस्टर में किया गया है डिजाइन 

इंस्टिट्यूट की ओर से जो कोर्स डिजाइन किए गए हैं उनमें बिजनेस मैनेजमेंट में एग्जक्टिव एमबीए जनरल मैनेजमेंट में 2 साल और 4 सेमेस्टर की होगी। सिलेबस को IIM सिरमौर के प्रतिष्ठित संकाय सदस्यों और पार्टनर फ्रांसीसी यूनिवर्सिटी की ओर से पढ़ाया जाएगा। इन प्रोग्राम की सफलता के बाद इंस्टिट्यूट अन्य कोर्सेज भी डिजाइन कर सकता है।

इंडस्ट्री से जुड़ने और एल्युमनाई नेटवर्क में भी शामिल होने का मिलेगा अवसर

डिजिटल ट्रांसफोर्मेशन एंड एनालिटिक्स में एक्जक्टिव एमबीए प्रोग्राम मिडल और सीनियर एक्जक्टिव्स को काॅर्पोरेट वर्ल्ड में लीडरशिप रोल्स के लिए तैयार करेगा। इस प्रोग्राम के तहत कैंडिडेट्स को इंडस्ट्री से जुड़ने और एल्युमनाई नेटवर्क में भी शामिल होने का मौका मिलेगा, जिससे पढ़ाई के साथ ही उनके करियर की राह आसान हो सके।

इसी प्रकार की और अधिक महत्वपूर्ण न्यूज़ अपडेट्स के लिए Leverage Edu के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*