GATE 2024 : इस डायरेक्ट लिंक के माध्यम से पाएं परीक्षा सिलेबस की संपूर्ण जानकारी

1 minute read
GATE 2024

ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग यानी कि GATE परीक्षा एक ऑनलाइन राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा जो संयुक्त रूप से IIT और IISC द्वारा आयोजित की जाती है। वर्ष में एक बार आयोजित इस परीक्षा का आयोजन इस वर्ष 3, 4, 10, और 11 फरवरी को देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जायेगा। इन परीक्षाओं में पास होने के लिए उम्मीद्वार को कठिन परिश्रम के साथ-साथ एक अच्छे मार्गदर्शन की जरूरत पड़ेगी। ऐसे में यह एग्जाम अपडेट परीक्षा में बैठने वाले छात्रों के लिए एक सारथी की भूमिका निभाएगी। इस लेख में हम आपको बताएंगे कि यहाँ दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से कैसे पाएं परीक्षा सिलेबस की संपूर्ण जानकारी।

GATE 2024 से जुड़ी कुछ प्रमुख जानकारी आप नीचे दिए गए टेबल में से प्राप्त कर सकते हैं।

परीक्षा का नामGATE 2024
फुल फॉर्मग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग 
कंडक्टिंग बॉडीआईआईटी खड़गपुर
परीक्षा स्तरऑल इंडिया लेवल
आवेदन का तरीकाऑनलाइन
परीक्षा का तरीकाकंप्यूटर आधारित टेस्ट (ऑनलाइन)
एग्जाम फ्रीक्वेंसीसाल में एक बार
परीक्षा अवधि3 घंटे (180 मिनट )

गेट 2024 टेस्ट पेपर और सिलेबस

यहाँ आपको गेट सिलेबस 2024 का सिलेबस डौंलोअड करना का लिंक दिया गया है। सिलेबस की मदद से छात्रों को परीक्षा में शामिल विषयों के बारे में एक विचार प्राप्त करने में मदद मिलेगी और इसके साथ ही छात्रों को परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए अपनी पढ़ाई की योजना बनाने में भी मदद मिलेगी।

यहाँ दिए गए डायरेक्ट लिंक की मदद से गेट सिलेबस 2024 देखें।

गेट 2024 टेस्ट पेपर और सिलेबस डायरेक्ट लिंक

उम्मीद है आपको GATE 2024 के बारे में जानकारी मिल गई होगी। अन्य भर्ती और परीक्षा तिथियों पर नवीनतम अपडेट जानने के लिए हमारे साथ बने रहें।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*