दिल्ली गवर्मेंट का DBSE आज पहली बार 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित करेगा

1 minute read
Delhi Government ka DBSE aaj pehli baar 10th aur 12th ka result jari karega

यूपी बोर्ड औऱ सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट आने के बाद अन्य बोर्ड के स्टूडेंट्स अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। दिल्ली स्कूल शिक्षा बोर्ड (DBSE) पहली बार 15 मई 2023 को अपने 10वीं और 12वीं क्लास का रिजल्ट घोषित करेगा। एजुकेशन मिनिस्टर आतिशी ने ट्वीट कर यह जानकारी साझा की है। 

दिल्ली मंत्रिमंडल की ओर से 6 मार्च 2021 को DBSE की स्थापना को मंजूरी दी गई थी, इसके बाद बोर्ड के लिए सोसाइटी का रजिस्ट्रेशन 19 मार्च 2021 को कराया गया था। एजुकेशन मिनिस्टर आतिशी ने ट्वीट कर बताया कि दिल्ली स्कूल शिक्षा बोर्ड देश के शिक्षा सुधार में मील का एक पत्थर साबित हो रहा है।

DBSE ने एग्जाम और स्टूडेंट्स के मूल्यांकन को बदला

एजुकेशन मिनिस्टर ने कहा कि DBSE ने एग्जाम और स्टूडेंट्स के मूल्यांकन को पूरी तरह बदल दिया है। स्टूडेंट्स के लिए रटने पर आधारित शिक्षा के दिन अब खत्म हो गए हैं। 15 मई को DBSE की 10वीं और 12वीं क्लास के रिजल्ट घोषित किया जाएगा और इसको लेकर काफी उत्साहित हूं। दिल्ली स्कूल शिक्षा बोर्ड (DBSE) कक्षा 10 और कक्षा 12 के लिए अपने पहले परिणाम जारी करने के लिए तैयार है।

दिल्ली शिक्षा निदेशालय द्वारा हुआ था DBSE का रजिस्ट्रेशन

दिल्ली सरकार ने अपना अलग स्कूल शिक्षा बोर्ड बनाया है। दिल्ली सरकार द्वारा दिल्ली बोर्ड का नाम DBSE यानी दिल्ली बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन रखा गया है। दिल्ली शिक्षा निदेशालय द्वारा इसका रजिस्ट्रेशन कराया गया था। इस कदम से दिल्ली के स्कूलों की मूल्यांकन प्रणाली में बहुत बड़ा बदलाव होगा और अच्छी एजुकेशन के आधार पर स्टूडेंट्स का भविष्य सही रहेगा।

इसी प्रकार की और अधिक महत्वपूर्ण न्यूज़ अपडेट्स के लिए Leverage Edu के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*