22 जनवरी को कौनसा दिवस मनाया जाता है?

1 minute read
22 जनवरी को कौनसा दिवस मनाया जाता है?

क्या आप जानते हैं, कि 22 जनवरी को कौन सा दिवस मनाया जाता है? अगर नहीं, तो यह लेख आपके लिए है, क्योंकि आज हम 22 जनवरी को मनाये जाने वाले दिवस पर चर्चा करेंगे। बता दें कि तारीखों से जुड़े सामान्य ज्ञान से परिचित रहना बहुत जरूरी है क्योंकि कई कॉम्पिटेटिव परीक्षाओं में इससे संबंधित प्रश्न अक्सर पूछे जाते हैं। ऐसे में आईये जानते हैं कि 22 जनवरी को कौन सा दिवस मनाते हैं?

22 जनवरी को कौनसा दिवस मनाया जाता है?

हर साल 22 जनवरी को नेशनल ब्लॉन्ड ब्राउनी डे (National Blonde Brownie Day) मनाया जाता है। यह दिन एक स्वादिष्ट और लोकप्रिय मिठाई, ब्लॉन्ड ब्राउनी का जश्न मनाता है। इस दिन आप इस स्वादिष्ट मिठाई का आनंद ले सकते हैं और अपने खासजनों के साथ एक अच्छा समय बिता सकते हैं।

आपको बता दें कि 22 जनवरी को नेशनल ब्लॉन्ड ब्राउनी डे अलावा नेशनल हॉट सॉस डे, सेलिब्रेशन ऑफ़ लाइफ डे, वेलिंगटन एनिवर्सरी डे भी मनाया जाता है।

ब्लॉन्ड ब्राउनी क्या है?

सुनहरे भूरे रंग की ब्राउनी यानी ब्लॉन्ड ब्राउनी, एक प्रकार की ब्राउनी है जो अपने हल्के, फ़्लफी बनावट के लिए प्रसिद्ध है आमतौर पर इसे चॉकलेट, चीनी, अंडे, और मक्खन से बनाया जाता है और चॉकलेट सॉस, क्रीम, या बर्फ़ी से गार्निश किया जाता है। यह दुनियाभर की एक पसंदीदा मिठाई है।

संबंधित आर्टिकल

1 जनवरी को कौनसा दिवस मनाया जाता है?2 जनवरी को कौनसा दिवस मनाया जाता है?
3 जनवरी को कौनसा दिवस मनाया जाता है?4 जनवरी को कौनसा दिवस मनाया जाता है?
5 जनवरी को कौनसा दिवस मनाया जाता है?6 जनवरी को कौनसा दिवस मनाया जाता है?
8 जनवरी को कौनसा दिवस मनाया जाता है?9 जनवरी को कौनसा दिवस मनाया जाता है?
10 जनवरी को कौनसा दिवस मनाया जाता है?11 जनवरी को कौनसा दिवस मनाया जाता है?
12 जनवरी को कौनसा दिवस मनाया जाता है?13 जनवरी को कौनसा दिवस मनाया जाता है?
14 जनवरी को कौनसा दिवस मनाया जाता है?15 जनवरी को कौनसा दिवस मनाया जाता है?

आशा करते हैं कि आपको इस ब्लाॅग में 22 जनवरी को कौन सा दिवस मनाया जाता है, के बारे में पूरी जानकारी मिल गई होगी। इसी तरह के अन्य ट्रेंडिंग इवेंट्स आर्टिकल्स पढ़ने के लिए Leverage Edu के साथ बनें रहें।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*