UPSC 2024: यूपीएससी ने रद्द की 67 पदों के लिए भर्ती आवेदन की प्रक्रिया, जानिए डिटेल्स 

1 minute read
UPSC 2024 upsc ne radd ki 67 pado ke liye bharti aawedan prakriya

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) के द्वारा 67 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया को रद्द कर दिया गया है। यूपीएससी की ओर से यह जानकारी यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर एक ऑफिशियल नोटिफिकेशन के द्वारा दी गई है। 

विभिन्न पदों के लिए रद्द हुई भर्ती प्रक्रिया 

आयोग की ओर से जारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन में कुल 67 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया के रद्द किए जाने की बात कही गई है। इन पदों में मुख्य रूप से भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण , लेवल-10, सामान्य केंद्रीय सेवा, ग्रुप-ए, राजपत्रित (गैर-मंत्रालयी), संस्कृति मंत्रालय में उप अधीक्षण पुरातत्वविद् के 67 (सठ) (एससी-10, एसटी-04, ओबीसी-18, ईडब्ल्यूएस-06, और यूआर-29) शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें : 05 जून 2024 (हिंदी करंट अफेयर्स)

प्रशासनिक कारणों से रद्द की गई आवेदन प्रक्रिया 

यूपीएससी की ओर से इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन में इन 67 पदों की नियुक्ति को रद्द किए जाने की जानकारी दी गई है। यूपीएससी के द्वारा जारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन में इन पदों की नियुक्ति प्रक्रिया को रद्द किए जाने के पीछे की वजह प्रशासनिक कारणों को बताया गया है। 

यह भी पढ़ें : स्कूल असेंबली के लिए 5 जून की मुख्य समाचार सुर्खियां

25 मई को जारी किया गया था भर्ती विज्ञापन 

यूपीएससी की ओर से इन 67 पदों के लिए दिनांक 25 मई 2024 को भर्ती प्रक्रिया के आवेदन के लिए विज्ञापन जारी किया था। आयोग द्वारा यह विज्ञापन आधिकारिक वेबसाइट और रोजगार समाचार पत्र में जारी किया गया था। इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 13 जून निर्धारित की गई थी। 

यह भी पढ़ें : UPSC 2024 : अब यूपीएससी के एग्जाम के प्रत्येक चरण में रखना होगा एक जैसा लुक, AI की चुनौतियों को देखते हुए आयोग ने जारी किए नए नियम

ऐसे ही अन्य न्यूज़ अपडेट्स के लिए Leverage Edu के साथ जुड़े रहें।   

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*