UP Board Result 2023 : नहीं मिली सफलता तो न हों निराश, जानें कब दे सकते हैं यूपी बोर्ड की कंपार्टमेंट परीक्षा

1 minute read
UP Board Result 2023 : june me hoga compartment exam

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से 25 अप्रैल को कक्षा 10वीं-12वीं के बोर्ड परीक्षा परिणाम जारी कर दिए गए हैं। यूपी बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षा में जिन कैंडिडेट्स के अंक कम आए हैं या फिर जो छात्र किसी कारण से परीक्षा को पास नहीं कर पाएं हैं, उन्हें एक और मौका मिलेगा।

जिन छात्रों ने यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा दी थी वह ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं। यूपी बोर्ड की कंपार्टमेंट परीक्षा जून में कराई जाएगी। इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया मई में शुरू होगी। कंपार्टमेंट की परीक्षा के बाद कैंडिडेट्स के रिजल्ट जुलाई में जारी कर दिए जाएंगे। बोर्ड ने अभी कंपार्टमेंट की परीक्षा की डेट नहीं बताई है, लेकिन परीक्षाओं का आयोजन जून में होगा।

री-चेक के लिए भी कर सकते हैं आवेदन

यूपी बोर्ड परीक्षा में पास हुए जिन उम्मीदवारों को लग रहा है कि उनके अंक कम आएं हैं या अभी और बेहतर कर सकते हैं तो वह री-चेक के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए छात्रों को यूपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। इसके लिए आवेदन मई या जून से शुरू हो सकते हैं। 

8,753 परीक्षा केंद्रों पर हुई थीं परीक्षाएं

यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 16 फरवरी से 4 मार्च के बीच आयोजित हुई थीं। प्रदेश भर में बनाए गए 8,753 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षाएं आयोजित हुईं थी। वहीं इस बार सख्ती की वजह से परीक्षा के दौरान पेपर आउट, गलत पेपर ओपनिंग या नकल का कोई मामला सामने नहीं आया था। प्रदेश में 258 केंद्रों पर 18 मार्च से मूल्यांकन का काम हुआ था।

इसी प्रकार की और अधिक महत्वपूर्ण न्यूज़ अपडेट्स के लिए Leverage Edu के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*