UGC NET Phase 4 Exam 2022 का एडमिट कार्ड हुआ ज़ारी, ऐसे करें डाउनलोड

1 minute read

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा यूजीसी नेट फेज 4 परीक्षा 2022 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है, परीक्षा की तैयारियों में जुटे छात्रों के लिए परीक्षा का आयोजन 11 से 12 मार्च 2023 तक किया जायेगा। परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को बिना एडमिट कार्ड और अभियार्थी के फोटो के साथ बिना पहचान जैसे आधार कार्ड के परीक्षा में नहीं बैठने दिया जायेगा।

यूजीसी नेट परीक्षा के तीसरे चरण के सफल आयोजन के बाद नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा यूजीसी नेट परीक्षा के चौथे चरण आयोजन अब किया जायेगा। यह परीक्षा कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) मोड में आयोजित की जायेगी जिसमें अभियार्थी 4 विषयों के लिए अपनी किश्मत आजमाएंगे।

ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

यूजीसी नेट फेज 3 परीक्षा 2023 का एडमिट कार्ड आप आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं, जिसके लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा;

  1. यूजीसी नेट फेज 3 परीक्षा 2023 का एडमिट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट https://ugcnet.nta.nic.in/#whats-new पर जाएँ।
  2. होम पेज पर सबसे ऊपर आपको “Release of Admit Card for UGC NET December 2022-Phase-III” की नोटिफिकेशन मिलेगी उस पर क्लिक करें।
  3. फिर आपको सामने एक पीडीएफ खुल जायेगी उसमें डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें।
  4. फिर आपसे आपके रजिस्ट्रेशन की जानकारी मांगी जायेगी, उसमें अपनी साड़ी जानकारी दर्ज करें।
  5. फिर सारी जानकारी की जाँच करने के बाद आप डाउनलोड एडमिट कार्ड पर क्लिक करें और अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करें।

आशा है कि UGC NET Phase 4 परीक्षा 2022 के संबंध में यह जानकारी आपके लिए कारगर साबित होगी और अधिक जानकारी के लिए आप यहाँ से और अधिक जानकारी ले सकते हैं साथ ही ऐसी अन्य एग्जाम अपडेट्स के लिए हमारी वेबसाइट Leverage Edu से जुड़े रहें।   

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*