Schools Reopen Date: गर्मी की छुट्टियों के बाद फिर से खुले तेलंगाना में स्कूल, यहाँ देखें पूरी डिटेल्स

1 minute read
Schools Reopen Date

Schools Reopen Date: तेलंगाना में सरकारी और निजी स्कूलों को गर्मियों की छुट्टियों के बाद फिर से खोल दिया गया है। गौरतलब है कि बुधवार 12 जून 2024 को पूरे 48 दिनों की गर्मी की छुट्टियों के बाद तेलंगना राज्य के स्कूलों को फिर से खोल दिया गया है।

गौरतलब है कि स्कूल खोलने के निर्णयों में स्थानीय निकायों, निजी संस्थानों और सरकार द्वारा संचालित स्कूलों को भी शामिल किया गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार स्कूलों के फिर से खोले जाने पर लगभग 26,000 से अधिक सरकारी स्कूलों के छात्र पूरे उत्साह के साथ अपने स्कूलों में फिर से लौट रहे हैं।

Schools Reopen Date: ढोल बजाकर छात्रों और शिक्षकों का हुआ स्वागत 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पूरे 48 दिनों की गर्मियों की छुट्टियों के बाद कुछ स्थानों पर स्कूलों को सजाया गया था, जबकि वारंगल जिले के एक गांव में लोगों ने ढोल बजाकर छात्रों और शिक्षकों का स्वागत किया।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राज्य के मंत्रियों, विधायकों और अन्य जन प्रतिनिधियों ने सरकारी स्कूलों के छात्रों को मुफ्त किताबें और ड्रेस वितरित की। इसके साथ ही तेलंगाना के उपमुख्यमंत्री मल्लू भट्टी विक्रमार्क और कृषि मंत्री तुम्मला नागेश्वर राव ने खम्मम के एक सरकारी हाई स्कूल के छात्रों को किताबें और वर्दी वितरित की। इसी क्रम में राज्य परिवहन मंत्री पोन्नम प्रभाकर ने हैदराबाद के एक स्कूल में किताबें और ड्रेस वितरित की, तो वहीं परिवहन विभाग के कर्मियों ने हैदराबाद और अन्य स्थानों पर स्कूल बसों की फिटनेस की जांच की।

यह भी पढ़ें : स्कूल असेंबली के लिए 13 जून की मुख्य समाचार सुर्खियां

ऑफिसियल नोटिफिकेशन में दी गई है ये जानकारी

स्कूल खोले जाने के विषय पर एक ऑफिसियल नोटिफिकेशन जारी की गई है, जिसमें दी गई जानकारी के अनुसार, इस अवसर पर वित्त विभाग संभालने वाले विक्रमार्क ने कहा कि सरकार शिक्षा के लिए बजट में आवश्यक धनराशि आवंटित करेगी।

यह भी पढ़ें : जेएनयू में एमबीए के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू, ऐसे करें आवेदन 

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*