NEET UG Admission 2023: स्पेशल स्ट्रे वैकेंसी राउंड की सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट जारी होगा आज, ऐसे करें चेक

1 minute read
NEET UG Admission 2023

NEET UG Admission 2023: आज NEET UG काउंसलिंग 2023 के स्पेशल स्ट्रे वैकेंसी राउंड अलॉटमेंट का रिजल्ट जारी जाएगा। कैंडिडेट्स मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) की ऑफिशियल वेबसाइट mcc.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं और रिजल्ट की पीडीएफ भी डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि अलॉटमेंट सीटों पर एलिजिबल कैंडिडेट्स 8 से 15 नवंबर 2023 तक एडमिशन के लिए रिपोर्ट कर सकते हैं।

मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) द्वारा मेडिकल कॉलेजों में रिक्त अंडरग्रेजुएट सीटों पर एडमिशन के लिए NEET UG स्पेशल स्ट्रे वैकेंसी राउंड का आयोजन किया जा रहा है। वहीं, जो कैंडिडेट्स NEET UG कॉउंसलिंग राउंड में अपनी वांछित सीटें सुरक्षित नहीं कर पाए, उन्हें काउंसलिंग राउंड में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन कराना आवश्यक था। NEET UG अलॉटमेंट रिजल्ट में उन कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी होगी जिन्हें स्पेशल स्ट्रे रिक्ति सीटें अलॉट की गई हैं। 

NEET UG स्पेशल स्ट्रे वैकेंसी राउंड का रिजल्ट चेक करने के स्टेप्स 

यहाँ NEET UG कैंडिडेट्स के लिए स्पेशल स्ट्रे वैकेंसी राउंड का रिजल्ट चेक करने के कुछ आसान सेटप्स के बारे में बताया जा रहा है। जिन्हें आप नीचे दिए गए बिंदुओं में देख सकते हैं:-

  • स्टेप 1: NEET UG काउंसलिंग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं। 
  • स्टेप 2: अब NEET UG काउंसलिंग स्पेशल स्ट्रे वैकेंसी राउंड अलॉटमेंट रिजल्ट पर क्लिक करें। 
  • स्टेप 3. अब कैंडिडेट्स को अपने लॉगिन क्रिडेंशियल फिल करने होंगे। 
  • स्टेप 4: अब वेबसाइट पर दिए गए पीडीएफ लिंक पर क्लिक करें। 
  • स्टेप 5: कैंडिडेट्स भविष्य में रेफरेंस के लिए रिजल्ट को पीडीएफ फॉर्म में डाउनलोड करके रख सकते हैं। 

बता दें कि स्पेशल स्ट्रे वैकेंसी राउंड में कैंडिडेट्स 8 से 15 नवंबर 2023 तक एलॉटेड कॉलेजों में एडमिशन के लिए रिपोर्ट कर सकते हैं। वहीं एडमिशन के समय कैंडिडेट्स को सभी आवश्यक डाक्यूमेंट्स साथ ले जाने अनिवार्य होंगे। कैंडिडेट्स अधिक जानकारी के लिए MCC की ऑफिशियल वेबसाइट से सूचना प्राप्त कर सकते हैं। 

ऐसे ही अन्य महत्वपूर्ण एग्जाम अपडेट्स के लिए बने रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*