MP NEET UG Counselling 2023: आज से शुरू होगा नीट यूजी के दूसरे मॉप-अप राउंड का रजिस्ट्रेशन, जानिए सभी लेटेस्ट अपडेट्स 

1 minute read
MP NEET UG Counselling 2023

MP NEET UG Counselling 2023: चिकित्सा शिक्षा विभाग (DME) ने MP NEET UG 2023 काउंसलिंग के मॉप-अप राउंड के लिए कार्यक्रम की ऑफिशियल अनाउंसमेंट जारी कर दी है। मध्य प्रदेश राज्य के मेडिकल और डेंटल कॉलेजों में MBBS, BDS कार्यक्रमों में एडमिशन के लिए मॉप-अप राउंड के रजिस्ट्रेशन आज, यानी 29 अगस्त से शुरू होने जा रहे हैं। 

सभी एलिजिबल कैंडिडेट्स DME की ऑफिशियल वेबसाइट – dme.mponline.gov.in पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। आपको बता दें कि दूसरे मॉप-अप राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन करने की लास्ट डेट 4 सितंबर है। कैंडिडेट्स ध्यान रखें की लास्ट डेट के बाद किसी भी एप्लीकेशन में बदलाव नहीं किए जा सकेंगे। आइए जानते हैं MP NEET UG Counselling 2023 के बारे में सभी आवश्यक जानकारी। 

मॉप-अप राउंड रजिस्ट्रेशन प्रोसेस 

यहाँ कैंडिडेट्स को MP NEET UG Counselling 2023 के दूसरे मॉप-अप राउंड के रजिस्ट्रेशन प्रोसेस की कंप्लीट जानकारी दी जा रही है, जिन्हें आप नीचे दिए गए बिंदुओं में देख सकते हैं:-

  • सबसे पहले DME की ऑफिशियल वेबसाइट dme.mponline.gov.in पर जाएं। 
  • अब होम पेज पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन टैब पर क्लिक करें। 
  • अब NEET UG रोल नंबर और पासवर्ड आदि फिल करें। 
  • इसके बाद अपना नाम, रजिस्ट्रेशन नंबर और अकादमिक डिटेल्स फिल करें।  
  • अब अगली विंडो पर प्रेफरेंस ऑर्डर में विषयों और संस्थानों के ऑप्शन फिल करें। 
  • इसके बाद चॉइस लॉक करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें। 
  • सभी स्टेप्स कंप्लीट करने के बाद कैंडिडेट को अपने रजिस्टड मोबाइल नंबर और ईमेल पर कन्फर्मेशन मेसेज से रूप में एप्लीकेशन सबमिट होने की जानकारी प्राप्त होगी। 

जानिए किस दिन आएगा दूसरे मॉप-अप राउंड का रिजल्ट 

चिकित्सा शिक्षा विभाग (DME) द्वारा सभी एलिजिबल रेजिस्टर्ड कैंडिडेट्स की 5 सितंबर को मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। वहीं कैंडिडेट्स द्वारा ऑप्शन फिल करने का प्रोसेस 6 सितंबर से शुरू किया जाएगा जिसकी लास्ट डेट DME के तह शेडूअल के मुताबिक 10 सितंबर हैं। 

बता दें कि मॉप-अप राउंड के लिए सीट अलॉटमेंट रिजल्ट 13 सितंबर को DME की ऑफिशियल वेबसाइट  dme.mponline.gov.in पर जारी किया जाएगा। जिसके बाद कैंडिडेट्स को 14 से 20 सितंबर के बीच फिजिकल रिपोर्टिंग के दौरान एलॉटेड इंस्टिट्यूट में अपने सभी अनिवार्य डाक्यूमेंट्स के साथ रिपोर्ट करना होगा। ताकि एलॉटेड सीट की पुष्टि हो सके। 

ऐसे ही अन्य महत्वपूर्ण एग्जाम अपडेट्स के लिए बने रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*