MICA में तीन कोर्सेज के लिए छात्राओं की भागीदारी में 50% की बढ़ोतरी

1 minute read
MICA me teen naye courses me badhi female students ki sankhya

MICA अहमदाबाद ने 2023 के बैच में तीन कोर्सेज के लिए छात्राओं के एनरोलमेंट में 50% तक की वृद्धि दर्ज की है। ये एनरोलमेंट MICA अहमदाबाद द्वारा चलाए जा रहे सभी तीन कोर्सेज Flagship PGDM C/ Crafting Creative Communications (CCC) और Fellow Programme in Management में बढ़े हैं।  

MICA देश का ऐसा प्रीमियम बिजनेस स्कूल है जिसमें पढ़ने वाले मेल और फीमेल स्टूडेंट्स का रेश्यो हमेशा लगभग बराबर ही रहता है। हर 7 स्टूडेंट्स में से 4 फीमेल स्टूडेंट्स हैं।

डायरेक्टर ने बताया गर्व का विषय 

MICA भारत का सबसे अधिक जेंडर डाइवर्सिटी वाला बिजनेस स्कूल है। इस बात को गर्व का विषय बताते हुए MICA के डायरेक्टर डॉ राज मेहता ने कहा कि हमारे इंस्टीट्यूट की क्रिएटिव और एनालिटिकल स्किल्स हमेशा से ही फीमेल स्टूडेंट्स को हमारे यहाँ एडमिशन लेने के लिए आकर्षित करती रही हैं और यह बहुत ही गौरव की बात है कि यह संख्या हर साल बढ़ती जा रही है।  

CCC प्रोग्राम में लगभग 80 प्रतिशत फीमेल स्टूडेंट्स 

Crafting Creative Communication (CCC) प्रोग्राम के लिए शुरू होने वाले ने बैच में 79% संख्या छात्राओं की ही है। इसके अलावा PGP बैच में फीमेल स्टूडेंट्स की संख्या 52% है। ये सभी फीमेल स्टूडेंट्स प्रियर वर्क एक्सपीरियंस लिए हुए हैं।

इन कोर्सेज में भी बढ़ी है फीमेल स्टूडेंट्स की संख्या  

CCC/PGDM और PGP के अलावा नए बैच के लिए MICA में फार्मा, आर्किटेक्चर और लॉ डिपार्टमेंट के कोर्सेज में भी फीमेल स्टूडेंट्स की संख्या में इजाफा हुआ है।

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*