ऑस्ट्रेलिया देगा अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए WA प्रोग्राम को बढ़ावा

1 minute read
ऑस्ट्रेलिया

इंटरनेशनल एजुकेशन प्रोवाइडर अब पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया को एक स्टडी डेस्टिनेशन के रूप में प्रदर्शित करने और राज्य द्वारा प्रदान किए जाने वाले अनुभवों को बढ़ावा देने के लिए फैमिलियराइजेशन प्रोग्राम प्रदान करने के लिए अनुदान राशि के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

$1 मिलियन के इंटरनेशनल एजुकेशन फैमिलियराइजेशन प्रोग्राम के माध्यम से, WA प्रोवाइडर फैमिलियराइजेशन प्रोग्राम के लिए $50,000 तक की अनुदान राशि प्राप्त करने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

यह प्रोग्राम प्रमुख विदेशी स्टेकहोल्डर्स को WA का डायरेक्ट अनुभव करने की अनुमति देगा ताकि वे संभावित अन्तरराष्ट्रीय छात्रों को बढ़ावा दे सकें, और प्रशिक्षण, नेटवर्किंग, साइट के दौरे और पर्यटन अनुभवों के माध्यम से अन्तरराष्ट्रीय शिक्षा प्रस्तावों के बारे में जागरूकता बढ़ा सकें।

फैमिलियराइजेशन प्रोग्राम को दो श्रेणियों द्वारा समर्थन किया जाएगा: एजुकेशन ट्रेड फैमिलियराइजेशन – मैकगोवन सरकार के शिक्षा व्यवसाय विकास प्रबंधकों द्वारा होस्ट किया जाएगा और कोलैबोरेशन फैमिलियराइजेशन फण्ड, एक्सेसिबल, जो WA अन्तरराष्ट्रीय शिक्षा क्षेत्र के लिए सुलभ है।

2022-23 के राज्य के बजट में, मैकगोवन सरकार ने अन्तरराष्ट्रीय शिक्षा पहलों के लिए 41.2 मिलियन डॉलर की फंडिंग की घोषणा की, जिसमें अन्तरराष्ट्रीय शिक्षा फैमिलियराइजेशन प्रोग्राम के लिए 1 मिलियन डॉलर की फंडिंग भी शामिल है।

अन्तरराष्ट्रीय शिक्षा फैमिलियराइजेशन प्रोग्राम के अलावा, मैकगोवन सरकार ने घोषणा की है कि वह दो पूरक स्टडीपर्थ पहलों के लिए वित्त पोषण जारी रखेगी।

स्टडीपर्थ को WA सरकार से $423,000 प्राप्त होंगे, ताकि अन्तरराष्ट्रीय शिक्षा क्षेत्र को उनके फैमिलियराइजेशन प्रोग्राम को बढ़ाने के लिए गतिविधियों तक पहुंच प्रदान की जा सके।

अन्तरराष्ट्रीय शिक्षा मंत्री डेविड टेम्पलमैन का कहना है कि “पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के विश्व स्तरीय अन्तरराष्ट्रीय शिक्षा प्रोवाइडर और संगठनों को राज्य में अधिक छात्रों को लुभाने के लिए अन्तरराष्ट्रीय शिक्षा फैमिलियराइजेशन प्रोग्राम के हिस्से के रूप में अनुदान के लिए आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।”

“अस्थायी छात्र वीज़ा आगमन हाल के महीनों में काफी हद तक ठीक हो गया है, लेकिन छात्रों के एक ही पूल के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाले दुनिया भर के देशों के साथ, यह महत्वपूर्ण है कि हम जागरूकता पैदा करने के लिए अधिक प्रयास करें कि पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया अन्तरराष्ट्रीय छात्रों को क्या प्रदान कर सकता है।

 “यह कार्यक्रम यह दिखाने का अवसर है कि हम पहले से ही पश्चिमी ऑस्ट्रेलियाई के रूप में क्या जानते हैं – हमारा राज्य अन्तरराष्ट्रीय छात्रों के अध्ययन और रहने के लिए दुनिया में सबसे अच्छी जगह है।”

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu News को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*