JAC Board Result Kab Aayega : 30 अप्रैल को जारी होगा रिजल्ट यहां है डायरेक्ट लिंक

1 minute read
JAC Board Result Kab Aayega

JAC Board Result Kab Aayega : झारखंड अकादमिक परिषद (जेएसी) मंगलवार यानी 30 अप्रैल, 2024 को कक्षा 12 परीक्षा  के रिजल्ट को जारी किया जाएगा। जो छात्र जेएसी 12वीं बोर्ड परीक्षा 2024 के लिए उपस्थित हुए हैं, वे अपना परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट jacresults.in पर देख सकते हैं। पिछले साल, साइंस स्ट्रीम के नतीजे 23 मई, 2023 को घोषित किए गए थे, जबकि आर्ट्स और कॉमर्स स्ट्रीम के नतीजे 30 मई, 2023 को जारी किए गए थे। इस साल सभी स्ट्रीम के रिजल्ट एक साथ जारी किए जाएंगे। 

Jharkhand Board Class 12 Result 2024: इन वेबसाइट से चेक कर पाएंगे रिजल्ट

बोर्ड द्वारा रिजल्ट को प्रेस कांफ्रेस के माध्यम से जारी किया जाएगा। कैंडिडेट इसके बाद नीचे दी गई वेबसाइट्स के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। 

  • jacresults.in
    jac.nic.in
  • jharresults.nic.in
  • jharresults.com
  • jac.jharkhand.gov.in

कैंडिडेट को अपना रिजल्ट चेक करने के लिए अपने एडमिट कार्ड की जरूरत होगी। एडमिट कार्ड में दिए गये रोल नबंर को माध्यम से छात्र अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। झारखंड शिक्षा बोर्ड ने फरवरी 2024 में इंटरमीडिएट परीक्षाएं आयोजित कीं, जिसमें कुल 3,44,822 छात्रों ने 12वीं कक्षा की परीक्षा दी थी। 

इससे पहले झारखंड अकादमिक परिषद (जेएसी) ने 19 अप्रैल 2024 को 10वीं कक्षा का रिजल्ट जारी किया था । इस रिजल्ट में कुल 90.39% छात्र सफल हुए थे। 10वीं कक्षा में छात्राओं का प्रदर्शन छात्रों की तुलना में अच्छा रहा था। 10वीं में छात्राओं का पास प्रतिशत 91% था, वहीं छात्रों का पास प्रतिशत 89.7% था।  

ये भी पढ़ें :

उम्मीद है आप सभी को JAC Board Result Kab Aayega से संबंधित सभी जानकारी मिल गयी होगी। इसी तरह के सभी बोर्ड एग्जाम की लेटेस्ट अपडेट के लिए Leverage Edu के साथ बने रहें।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*