इनोवेशन फेयर IInvenTiv के दूसरे संस्करण की मेजबानी करेगा IIT हैदराबाद 

1 minute read
innovation fair IInvenTiv ke dusare sanskaran ki mejbani karega iit hyderabad

भारत का टॉप टेक संस्थान IIT हैदराबाद भारत के सबसे बड़े इनोवेशन फेयर IInvenTiv के दूसरे सस्करण की मेजबानी करने जा रहा है। IInvenTiv 2024 एक प्लेटफॉर्म है जहाँ रिसर्च और इनोवेशन का प्रदर्शन किया जाता है। इसे भारत के टॉप टेक संस्थानों क द्वारा ही होस्ट किया जाता है।  

देश के टॉप टेक संस्थान लेंगे IInvenTiv इनोवेशन फेयर में भाग 

IIT हैदराबाद द्वारा होस्ट किए जा रहे IInvenTiv इनोवेशन फेयर में भारत के 23 IITs के अलावा भारत के अन्य अग्रणी टेक संस्थान जैसे HEIs, NITs, IISERs, IIITs और IISC बैंगलोर आदि भी भाग लेंगे। इस इनोवेशन फेयर में ये सभी संस्थान इनके द्वारा किए गए इनोवेशन वर्क और रिसर्च एंड डेवलेपमेंट वर्क का प्रदर्शन करेंगे।  

उद्योग और शिक्षा का संगम होगा इनोवेशन फेयर 

IIT हैदराबाद द्वारा होस्ट किए जा रहे IInvenTiv 2024 में भारत के आत्मनिर्भर भारत और विकसित भारत जैसी योजनाओं की झलक प्रदर्शित की जाएँगी। इस इनोवेशन फेयर में दर्शाया जाएगा कि भारत किस तरह से उद्योग और अकादमिक शिक्षा को साथ साथ लेकर प्रगति की ओर बढ़ रहा है।  

ये होंगे पांच मुख्य आकर्षण 

IIT हैदराबाद के अनुसार इस InvenTiv 2024 इनोवेशन फेयर में पांच मुख्य बातों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा-

  • सस्ता स्वास्थ्य 
  • कृषि 
  • क्लाइमेट चेंज, ई मोबिलिटी, क्लीन एनर्जी 
  • रक्षा और अंतरिक्ष 
  • इंडरस्ट्री 4.0 

चुनिंदा प्रोजेक्ट्स का किया जाएगा इनोवेशन फेयर में प्रदर्शन 

भारत के टॉप 53 संस्थान InvenTiv 2024 में भाग लेंगे। इन टॉप संस्थानों के 120 सर्वश्रेष्ठ प्रोजेक्ट्स का चयन विशेषज्ञों के द्वारा किया जाएगा। इन 120 इनोवेटिव प्रोजेक्ट्स की प्रदर्शनी InvenTiv 2024 के मेगा इवेंट में दर्शकों के सामने लगाईं जाएगी। इस इनोवेशन फेयर में भारत की 2000 से अधिक इंडस्ट्रीज़ भी भाग लेंगी। इसके अलावा इस मेगा इवेंट में भारत सरकार के कई बड़े अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे।  

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*