नेशनल स्कूल गेम्स के छात्रों को मिलेगी INR 28,23,500 स्कॉलरशिप 

1 minute read
Interational school games ke students ko milegi INR 28 lakh ki scholarship

युवा सेवा एवं खेल निदेशालय, जम्मू एवं कश्मीर ने केंद्रशासित प्रदेश के छात्रों और खिलाड़ियों के लिए वार्षिक स्कॉलरशिप का ऐलान किया है। यह स्कॉलरशिप वर्ष 2022 – 23 में होने वाले 66वें और 2023 – 24 में होने वाले 67वें  नेशनल स्कूल गेम्स में उम्दा प्रदर्शन करने वाले छात्रों और खिलाड़ियों को दी जाएगी। 

दो वर्गों में अलग अलग प्रदान की जाएगी स्कॉलरशिप 

यह स्कॉलरशिप जम्मू और कश्मीर के होनहार खिलाड़ियों को प्रदान की जाएगी जिन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर जम्मू कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश का नाम रोशन किया है। यह स्कॉलरशिप दो वर्गों में अलग अलग प्रदान की जाएगी। पहला वर्ग में 66वें नेशनल स्कूल गेम्स (2022 – 2023) में जम्मू और कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश की ओर से भाग लेने वाले छात्रों और खिलाड़ियों को प्रदान की जाएगी। इन खिलाड़ियों प्रदान की जाने वाली कुल स्कॉलरशिप की रकम INR 5,47,500 निर्धारित की गई है। वहीं दूसरे वर्ग के अंतर्गत वर्ष 2023 – 24 में 67वें नेशनल स्कूल गेम्स में भाग लेने वाले खिलाडियों और छात्रों के लिए कुल INR 28,23,500 की राशि स्कॉलरशिप के रूप में देने के लिए तय की गई है। 

यह भी पढ़ें : Today School Assembly News Headlines in Hindi (16 March) : स्कूल असेंबली के लिए 16 मार्च की मुख्य समाचार सुर्खियां

जम्मू कश्मीर के युवाओं को मिलेगा खेलों में प्रोत्साहन 

युवा सेवा एवं खेल निदेशालय, जम्मू एवं कश्मीर ने जम्मू कश्मीर के युवाओं में खेलों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से इस स्कॉलरशिप योजना की शुरुआत की है। युवा सेवा एवं खेल निदेशालय, जम्मू एवं कश्मीर ने स्कॉलरशिप पाने वाले सभी खिलाडियों को शुभकामनाओं के साथ उनके मंगल भविष्य की कामना की है।  

छात्रवृत्ति के मामले में पारदर्शिता का रखा जाएगा ध्यान 

युवा सेवा एवं खेल निदेशालय, जम्मू एवं कश्मीर की ओर से छात्रवृत्ति प्रदान किए जाने के मामले में पारदर्शिता का विशेष ध्यान रखा जाएगा। इसके लिए डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर की मदद से खिलाड़ियों के खातों में स्कॉलरशिप की राशि भेजी जाएगी ताकि लाभार्थियों को इसका सीधा लाभ मिल सके। 

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*