आईआईटी दिल्ली में ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बनीज बोले- “शिक्षा अवसर के द्वार खोलती है”

1 minute read
iit delhi me australian pm ka bada bayaan

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज इस समय भारत आए हुए हैं। ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, दिल्ली (IITD) का दौरा किया। ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने कहा कि स्टूडेंट्स, टीचर्स और कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा अवसर के द्वार खोलती है। 

ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने IIT दिल्ली में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यहां होना सम्मान की बात है, जो न केवल भारत की उच्च शिक्षा के सबसे प्रतिष्ठित केंद्रों में से एक है… बल्कि विश्व प्रसिद्ध है और एक ऐसा स्थान है जिसे सार्वजनिक रूप से चलाया जाता है।

नई दिल्ली में IIT के स्टू़डेंट्स और टीचर्स से मिलना बहुत अच्छा रहा। एंथनी अल्बनीज की ओर से ट्वीट किया गया कि शिक्षा अवसर के द्वार खोलती है, ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच सहयोग हमारे दोनों देशों के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण होगा।

अल्बनीज ने कहा कि मुझे ऑस्ट्रेलिया-भारत सीईओ फोरम के हिस्से के रूप में भारतीय समकक्षों के साथ इस सप्ताह हुई उपयोगी चर्चाओं और सहयोग को गहरा करने के अवसरों के बारे में जानकारी है और मुझे यह कहते हुए भी खुशी हो रही है कि एक पूर्ण व्यापक आर्थिक सहयोग समझौते के लिए बातचीत चल रही है- एक जो आगे भी पहुंच को खोलेगा। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया-भारत संबंधों के लिए केंद्र के उद्घाटन मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में टिम थॉमस की नियुक्ति की भी घोषणा की।

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने आईआईटी दिल्ली में अत्याधुनिक तकनीकों को देखा

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने IIT दिल्ली के वैज्ञानिकों द्वारा विकसित की जा रही कुछ अत्याधुनिक तकनीकों को देखा। उन्होंने कहा कि मेरे साथ प्रमुख कंपनियों के 20 से अधिक ऑस्ट्रेलियाई व्यापारिक नेता भारत आए हैं। इनमें परिवहन, संसाधन, वित्त, यूनिवर्सिटी, ऊर्जा, वास्तुकला और डिजाइन, स्वास्थ्य, वस्तुओं और IT क्षेत्रों के प्रतिनिधि शामिल हैं। 

ऐसी ही अन्य अपडेट्स के लिए बनें रहें हमारी वेबसाइट पर।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*