IIMC Recruitment 2024 : IIMC में हो रही हैं असिस्टेंट प्रोफेसर्स के पदों पर भर्तियां, 6 जून है आवेदन की अंतिम तिथि

1 minute read
IIMC Recruitment 2024

IIMC Recruitment 2024 : भारतीय जन संचार संस्थान (IIMC) ने एक अधिसूचना जारी करते हुए आवेदन मांगे हैं। आपको बता दें की ये भर्ती असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकाली जा रही है। देश के सबसे प्रतिष्ठित मीडिया शिक्षण संस्थान भारतीय जन संचार संस्थान (IIMC) को नई दिल्ली, कोट्टायम (केरल) और ढेंकनाल (ओडिशा), जम्मू (जम्मू और कश्मीर), अमरावती (महाराष्ट्र), आइजोल (मिजोरम) स्थित कम्पोस के लिए 17 असिस्टेंट प्रोफेसर्स की आवश्यकता हैं। जिन जी उम्मीदवारों के पास न्यूनतम 03 वर्ष का अनुभव है, वे इस भर्ती परीक्षा के लिए 6 जून, 2024 की शाम पांच बजे तक अप्लाई कर सकते है। इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए नीचे दी गई नोटिफ़िकेशन देखें। 

शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा

इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के पास कम से कम 55 प्रतिशत अंकों के साथ जर्नलिज्म/मास कम्युनिकेशन में मास्टर्स डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) अथवा इसके समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। आपको बता दें कि ये भर्ती आवेदन (कॉन्ट्रैक्ट) के आधार पर एक साल (दो सेमेस्टर) के लिए भरे जाएंगे। इसके लिए आयु सीमा 55 साल से कम होनी चाहिए।

साक्षात्कार प्रक्रिया  

जो उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, वे अपना रिज्युमे और भरा हुआ आवेदन पत्र को [email protected] पर मेल करना होगा। ध्यान रहे की यदि आप एक से ज्यादा कैंपस के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, तो उन सभी कैंपस के नामों को जरूर दर्ज करें। उम्मीदवारों के इंटरव्यू ऑनलाइन आयोजित किए जाएंगे। जिसके लिए सभी उम्मीदवारों को आवेदन करने की अंतिम तिथि के बाद सूचित किया जाएगा।

IIMC ऑफिशियल वेबसाइट के लिए यहां क्लिक करें। IIMC Recruitment 2024 Notification Pdf Link
IIMC Recruitment 2024 Short Notice LinkApplication Form Link 

ये भी पढ़ें :

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*