गुजरात की MS यूनिवर्सिटी का जापान की यूनिवर्सिटी से करार, स्टूडेंट्स को मिलेगी वर्ल्ड क्लास एजुकेशन

1 minute read
shiksha mantralay ne badi companies se kiya karar research aur innovation mein desh pakdega raftar

गुजरात की MS यूनिवर्सिटी ने जापान की हायगो कोबे यूनिवर्सिटी के साथ हाथ मिलाया है। यह साझेदारी दोनों देशों के बीच इकोनॉमिक्स एंड मैनेजमेंट को लेकर हुई है। दोनों यूनिवर्सिटीज़ ने एमएस यूनिवर्सिटी के ऑफिस ऑफ़ इंटरनेशनल अफेयर्स  द्वारा आयोजित एक समारोह के दौरान एक समझौते पर हस्ताक्षर किए।

दोनों यूनिवर्सिटीज़ के बीच टीचर्स और नाॅलेज का होगा आदान-प्रदान

इस समारोह के समय जापान की हायगो यूनिवर्सिटी के इंटरनेशनल स्टूडेंट कोर्डिनेटर तोशियुकि नागासाकी और प्रोफ़ेसर तकाशी तोही दोनों मौजूद थे। MSU के IOA प्रोफ़ेसर धनेश पटेल ने बताया कि इस एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत टीचर्स और ज्ञान का आदान प्रदान किया जाएगा। इसके अलावा स्टूडेंट एक्सचेंज प्रोग्राम के अंतर्गत दोनों यूनिवर्सिटीज़ आपस में छात्रों का भी आदान प्रदान करेंगी।

दोनों यूनिवर्सिटीज़ रिसर्च पेपर्स और आइडिया करेंगी साझा 

इस एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत जापान की हायगो कोबे यूनिवर्सिटी और गुजरात की MS यूनिवर्सिटी नियमित रूप से अपने स्टाफ जैसे प्रोफेसर्स और रिसर्चर्स एवं स्टूडेंट्स एक्सचेंज करने के साथ साथ रिसर्च पेपर्स और आइडियाज़ भी साझा करेंगी। इसके अलावा दोनों यूनिवर्सिटीज़ के बीच पब्लिकेशंस और एकेडमिक मेटीरियल्स का भी आदान प्रदान किया जाएगा।

gujarat ki iss univaersity ne japan ki university se milaya hath students ko milegi world class education

तीन कैटेगिरीज़ में स्टूडेंट एक्सचेंज प्रोग्राम होगा प्रमोट 

जापान की हायगो कोबे यूनिवर्सिटी और गुजरात की MS यूनिवर्सिटी के बीच इस स्टूडेंट एक्सचेंज प्रोग्राम को तीन कैटेगिरीज़ में प्रमोट किया जाएगा। ये तीन कैटेगिरीज़ स्टडी अब्रॉड फॉर क्रेडिट, पीजी स्टूडेंट्स स्टडी अब्रॉड फॉर रिसर्च और स्टडी टूर एंड स्टडी लैंग्वेज़ अब्रॉड होंगी।

इसी और अन्य प्रकार के Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*