Apple ने गलगोटिया यूनिवर्सिटी में iOS डेवलपमेंट लैब का किया उद्घाटन, स्टूडेंट्स को मिलेंगी ये सुविधाएं

1 minute read
Galgotias University me apple ne shuru ki iOS development lab

Apple की बहुप्रतीक्षित iOS डेवलपमेंट लैब अब दिल्ली के गलगोटिया यूनिवर्सिटी में खुली है। इस लैब का उद्घाटन 20 फरवरी 2024 को किया जा चुका है, जिसका उद्देश्य इनोवेशन को बढ़ावा देना और iOS डेवलपर्स की अगली पीढ़ी को आगे के लिए तैयार करना है।

यह भी पढ़ें: iOS Developer Kaise Bane : जानिए iOS बनने के लिए स्टेप बाय स्टेप गाइड अन्य जानकारी के साथ

गलगोटिया द्वारा जारी एक प्रेस रिलीज़ के अनुसार, Apple ने पिछले साल सितंबर में iOS स्टूडेंट डेवलपर प्रोग्राम लॉन्च किया था, जो भारत में गुणवत्तापूर्ण iOS प्रतिभा को विकसित करने के लिए एक इंडस्ट्री और एजुकेशन-पार्टनरशिप वाली पहल थी, जिसका विस्तार गलगोटियास यूनिवर्सिटीज में हुआ है।

TWITCH कोलेबोरेशन का हिस्सा है का यह पहल

यह पहल Tata Consulting Services, Wipro, Infosys, Tech Mahindra, Cognizant, और HCL को रिप्रेजेंट करने वाले TWITCH कोलेबोरेशन का हिस्सा है, जिसके बारे में रिलीज़ में बताया गया है।

पार्टनरशिप छात्रों को Mac कंप्यूटर तक पहुंच प्राप्त करने में सक्षम बनाती है, प्रत्येक टीम को डेवलपमेंट और ट्रेनिंग उद्देश्यों के लिए आईफ़ोन, आईपैड और ऐप्पल वॉच की सुविधा देती है। छात्रों को Apple द्वारा प्रदान किए गए लर्निंग मटीरियल और Infosys द्वारा साझा की गई इंडस्ट्री की सर्वोत्तम प्रथाओं से भी लाभ मिलता है।

100 iMacs से लैस है यह iOS डेवलपमेंट लैब

नई iOS डेवलपमेंट लैब 100 iMacs सहित एडवांस्ड फैसिलिटीज़ से लैस है, जो छात्रों को प्रैक्टिकल सीखने और iOS डेवलपमेंट प्रिंसिपल्स के प्रैक्टिकल एप्लीकेशंस में संलग्न होने का अवसर प्रदान करती है।

गलगोटियास यूनिवर्सिटी के सीईओ डॉ. ध्रुव गलगोटिया ने कहा कि Apple के साथ सहयोग न केवल छात्रों के लिए बल्कि विश्वविद्यालय में फैकल्टी और लीडरशिप टीम के लिए भी एक प्रेरणादायक और समृद्ध अनुभव रहा है।

गलगोटिया यूनिवर्सिटी के बारे में

गलगोटिया यूनिवर्सिटी (GU) भारत के उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नॉएडा में स्थित एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी है। वर्ष 2011 में चांसलर सुनील गलगोटिया ने इस यूनिवर्सिटी की स्थापना की थी। यह यूनिवर्सिटी गग्रांट कमीशन (UGC) द्वारा मान्यता प्राप्त है। गलगोटिया यूनिवर्सिटी को वर्ष 2022 में NAAC A+ मान्यता प्राप्त हुई है।

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*