भारतीयों के लिए ग्रीन कार्ड आसान होने की संभावना, अमेरिका कर सकता है प्रति देश कोटा समाप्त

1 minute read
भारतीयों के लिए ग्रीन कार्ड आसान होने की संभावना

ग्रीन कार्ड होने से व्यक्ति को अमेरिका में स्थायी रूप से रहने और काम करने की अनुमति मिल जाती है। 

अमेरिकी ग्रीन कार्ड प्रक्रिया आसान होने की संभावना है क्योंकि व्हाइट हाउस ने कांग्रेस को एक विधेयक पारित करने के लिए समर्थन दिया है। 

यह Eagle Act है जो इमिग्रेंट्स के पक्ष में कानून में महत्वपूर्ण बदलाव का प्रस्ताव करता है। इस बिल में ग्रीन कार्ड पर प्रति देश कोटा समाप्त करने का प्रस्ताव है जो अमेरिकी एंपलॉयर्स को योग्यता के आधार पर लोगों को उनके जन्मस्थान पर नहीं बल्कि काम पर रखने पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देगा।

अगर यह बिल कानून बन जाता है तो यह सैकड़ों-हजारों इमिग्रेंट्स विशेषकर भारतीय-अमेरिकियों के लिए बेहद फायदेमंद होगा, जो कई वर्षों से ग्रीन कार्ड की कतार में हैं।

व्हाइट हाउस ने कहा कि बिल में उन लोगों के लिए भी महत्वपूर्ण प्रोविज़न शामिल हैं जो दो साल से इमिग्रेंट वीज़ा बैकलॉग में इंतजार कर रहे हैं। हालांकि वीज़ा उपलब्ध होने तक आवेदनों को मंजूरी नहीं दी जा सकती है, यह रोजगार-आधारित अप्रवासियों को अपने टेंपरेरी वीजा को बदलने की अनुमति देगा और उन्हें एंपलॉयर बदलने या बिजनेस शुरू करने में एडिशनल फ्लैक्सिबिलिटी प्रदान करेगा।

व्हाइट हाउस ने कहा, “सिस्टम हमारे इमिग्रेंट वीज़ा सिस्टम में सुधार के प्रयासों का समर्थन करता है और इम्माइग्रेंट वीजा बैकलॉग के कठोर प्रभावों को कम करता है।” 

व्हाइट हाउस ने आगे यह भी कहा कि महत्वपूर्ण बात यह है कि बिल यह सुनिश्चित करके परिवारों को एक साथ रखेगा कि रोजगार-आधारित अप्रवासियों के बच्चे आश्रित स्थिति से बाहर न हों।

व्हाइट हाउस ने इस एक्ट की प्रशंसा करते हुए कहा कि पीढ़ियों के लिए, इमिग्रेंट्स ने अमेरिकी अर्थव्यवस्था के प्रमुख क्षेत्रों में योगदान दिया है और अमेरिका के सबसे वॉल्यूम अनकंपटीटिव एडवांटेज इनोवेशन और एंटरप्रेन्योरशिप की भावना को मजबूत किया है।

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu News को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*