2022 में यूके में देखे गए रिकॉर्ड इमिग्रेंट्स

1 minute read
2022 में यूके में देखे गए रिकॉर्ड इमिग्रेंट्स

24 नवंबर 2022 को ब्रिटिश ऑफिस फॉर नेशनल स्टैटिस्टिक्स (ONS) द्वारा जारी किए गए आंकड़े बताते हैं कि तथाकथित नेट माइग्रेशन रेट, जो लॉन्ग टर्म के इमीग्रेशन और एमिग्रेशन डेटा को घटाकर 504,000 नए सिटीजन कर दिए गए हैं।

जून 2022 के माध्यम से अपडेट किए गए वैल्यू, पिछले साल रजिस्टर्ड 173,000 इमिग्रेंट्स की तुलना में बड़े तौर पर बढ़ोतरी दर्शाता है।

39 फीसदी इमिग्रेंट्स स्टूडेंट वीज़ा पर और 21 फीसदी वर्क वीज़ा पर आए हैं।

Center for International Migration ने कहा कि, “इन सभी घटनाओं ने लंबी अवधि में ओवरऑल माइग्रेशन के उच्च स्तर में योगदान दिया है।” नेशनल स्टैटिस्टिक्स के कार्यालय में Center for International Migration के डायरेक्टर गाय लिंडुप ने कहा कि “दुनिया भर में घटनाओं की एक श्रृंखला ने माइग्रेशन पैटर्न को प्रभावित किया है।

नेट माइग्रेशन रेट मुख्य रूप से गैर-यूरोपीय संघ के नागरिकों से मेल खाती है, क्योंकि इस वर्ष जून 2021 और जून के बीच ब्रिटेन में रहने वाले यूरोपीय संघ के नागरिकों की संख्या (51,000 कम) घट गई और 45,000 ब्रिटेनियों ने माइग्रेट करने का फैसला किया।

माइग्रेशन रेट का पिछला रिकॉर्ड 2015 में यूरोप के ग्रेट माइग्रेशन क्राइसिस के वर्ष में स्थापित किया गया था, जब यह यूके में 330,000 लोगों तक पहुंच गया था।

वहीं मिनिस्टर ऑफ इंटीरियर ने EU सिटीजन रजिस्ट्रेशन सिस्टम [EU सेटलमेंट स्कीम, EUSS] पर क्वाटर्ली रिपोर्ट प्रकाशित की, जो यूरोपीय नागरिकों के लगभग 6.3 मिलियन आवेदनों का रिप्रेजेंट करती है।

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu News को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*