विदेशी टैलेंट्स के लिए सिंगापुर ने जारी किया नया वर्क वीज़ा

1 minute read
36 views
सिंगापुर ने जारी किया नया वर्क वीज़ा

सिंगापुर ने 29 अगस्त 2022 को अंतरराष्ट्रीय छात्रों को लुभाने के लिए नए कार्य वीज़ा नियमों की घोषणा की है। नया वीजा जनवरी 2023 से उपलब्ध होगा। COVID-19 महामारी के बाद अब एशियाई फाइनेंशियल सेंटर (सिंगापुर) अपनी पुरानी रफ़्तार पकड़ना चाहता है।

कम से कम S$ 30,000 (USD 21,445) प्रति माह कमाने वाले लोगों के लिए एक नया पांच साल का वीज़ा शामिल है, जो वीज़ा होल्डर्स को एक समय में कई कंपनियों के लिए नौकरी करने की अनुमति देता है। वहीं यह उनके पति या पत्नी को काम करने की योग्यता प्रदान करता है।

सिंगापुर, विदेशी फर्मों के लिए अपने रीजनल मुख्यालय को आधार बनाने के लिए एक लोकप्रिय स्थान है। सिंगापुर ने COVID महामारी के दौरान अपनी सीमाओं को नियंत्रित किया हुआ था। इस वजह से कई इमिग्रेंट्स को सिंगापुर छोड़ना पड़ा है और इससे यहां की आबादी लगभग दो दशकों में पहली बार गिरी है।

शहर-राज्य के जनशक्ति मंत्री टैन सी लेंग ने एक न्यूज़ कांफ्रेंस में कहा कि हम इन्वेस्टर्स के लिए संदेह की कोई जगह नहीं छोड़ सकते हैं या यह सवाल नहीं कर सकते हैं कि सिंगापुर उनके खुला है या नहीं।

टैन सी लेंग ने आगे कहा कि कम या न के बराबर रिसोर्सेज वाले देश के रूप में, टैलेंट ही हमारी इकलौती रिसोर्स है और टैलेंट एक्वीजीशन हमारे लिए एक व्यापक रणनीति है।

अन्य उपायों में, कुछ टेक्निकल प्रोफेशनल्स जिनकी स्किल्स अन्य वीज़ा होल्डर्स की तुलना में कम में हैं, वे सितंबर 2023 से पांच साल के वीज़ा के लिए योग्य होंगे। यह वीज़ा वर्तमान में दो से तीन साल तक का है।

आम तौर पर हाई पेड प्रोफेशनल्स को दिए जाने वाले एम्प्लॉयमेंट पास का भी प्रोसेसिंग समय भी तुरंत घटा कर 10 दिन कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Required fields are marked *

*

*