कांसुलर आवश्यकताओं की सुविधा के लिए चीन में भारतीय एम्बेसी ने अपने छात्रों को रजिस्ट्रेशन करने के लिए कहा

1 minute read
चीन में भारतीय एम्बेसी ने अपने छात्रों को रजिस्ट्रेशन करने के लिए कहा

भारतीय दूतावास ने चीन में भारतीय छात्रों और चीन लौटने वालों से छात्रों की कांसुलर जरूरतों की सुविधा के लिए साझा किए गए लिंक के माध्यम से रजिस्ट्रेशन करने के लिए कहा है। दूतावास ने कहा कि वह सभी भारतीय छात्रों को पंजीकरण के लिए प्रोत्साहित करेगा ताकि दूतावास/वाणिज्य दूतावास किसी भी सुविधा के लिए उनसे जल्द से जल्द संपर्क कर सकें। 21 अक्टूबर 2022 को, दूतावास ने ट्वीट किया, “उन छात्रों के लिए पंजीकरण जो चीन में / वर्तमान में पढ़ रहे हैं। अधिक जानकारी के लिए लिंक फॉलो करें https://eoibeijing.gov.in/eoibejing_listview/MTE0OA”।

इस बीच, चीनी दूतावास के पेज पर यह उल्लेख किया गया है कि “भारतीय मेडिकल छात्रों ने अपने-अपने विश्वविद्यालयों में फिर से शामिल होने के लिए मुख्य मेनलैंड चीन में लौटना शुरू कर दिया है। उनकी कांसुलर जरूरतों की समय पर सुविधा सुनिश्चित करने के लिए चीन में भारतीय छात्रों से अनुरोध किया जाता है। अधिक जानकारी के लिए लिंक फॉलो करें https://www.eoibeijing.gov.in/student_registration।

यहां रजिस्ट्रेशन करने का तरीका बताया गया है-

  • लिंक पर जाएं – https://eoibeijing.gov.in/eoibejing_listview/MTE0OA
  • आपको एक नए पेज पर निर्देशित किया जाएगा। पेज पर जानकारी पढ़ें। 
  • उस लिंक पर क्लिक करें जिस पर आपको रजिस्टर करने के लिए कहा गया है। 
  • एक नया पेज खुलेगा, जिसमें आप आवश्यक विवरण के साथ रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, जैसा कि पूछा गया है। 
  • सबमिट पर क्लिक करें। 

रजिस्ट्रेशन के लिए पूछे गए डिटेल में छात्र का नाम, पासपोर्ट नंबर, विश्वविद्यालय, यूनिवर्सिटी रजिस्ट्रेशन नंबर, बैच, डिग्री पूरी होने की अपेक्षित तिथि, प्रवेश/वापसी की तिथि, निवास की स्थिति (भारत में), ईमेल ID और फोन नंबर शामिल हैं। .

चीनी दूतावास ने इस बात पर भी जोर दिया कि केवल चीन में रहने वालों को ही रजिस्ट्रेशन कराना होगा और जो अभी तक चीन नहीं पहुंचे हैं, उन्हें लौटने के बाद रेजिस्टशन कराना होगा। इसमें कहा गया है, “जिन छात्रों को अभी चीन लौटना है, वे चीन पहुंचने के बाद ही यह फॉर्म भर सकते हैं।”

इस तरह के और अपडेट के लिए, Leverage Edu News को फॉलो करें!

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*