Google सर्च एनालिसिस के मुताबिक रिलोकेशन के लिए कनाडा सबसे बेस्ट

1 minute read
58 views
Leverage-Edu-Default-Blog

Google डेटा की एक ताज़ा रिपोर्ट के अनुसार, विश्व भरके 40 लोकप्रिय देशों में से कनाडा एकमात्र देश है जहाँ दुनिया भरके लोग रिलोकेट करने का विचार रखते हैं।

यह रिसर्च 24 जून को ऑस्ट्रेलियाई वेबसाइट ‘कम्पेयर द मार्केट’ (Compare the Market) द्वारा जारी की गई थी, जिस में दुनिया भर में सर्च इंजन्स में दर्ज किए गए रिलोकेशन-संबंधित सर्चेज की जांच की गई थी। 

50 अन्य देशों में से, जिस में अफ्रीका, एशिया, कैरिबियन और दक्षिण अमेरिका के कुछ देश शामिल हैं, कनाडा रिलोकेट होने के लिए सबसे अधिक जाने वाले देश के रूप में सामने आया। 

20 से अधिक देशों को सम्मिलित करती इस लिस्ट में, दूसरा दर्जा जापान को मिला है और 31 देशों ने इस को अपने पसंदीदा देश के रूप में चुना है। जापान के बाद स्पेन (19), चीन (15), और फ्रांस (11) क्रमशः तीसरे, चौथे और पांचवे स्थान पर इस लिस्ट में शामिल हैं।

रिपोर्ट के अनुसार कनाडा एक्स-पैट्स (expatriates) के लिए सबसे अधिक मेहमाननवाज देश है, जिसके कारण यह काफी विविध और मल्टीकल्चरल बन गया है।” इसके अतिरिक्त, यह नागरिक स्वतंत्रता, क्वालिटी लाइफ, आर्थिक स्वतंत्रता और शिक्षा जैसे मुद्दों के लिए लगातार शीर्ष रैंकिंग प्राप्त करता आया है।”

रिसर्च टूल Google Ads Keyword Planner का उपयोग एनालिसिस में कम्पेयर द मार्केट द्वारा प्रत्येक देश में निम्नलिखित शब्दों के लिए वार्षिक रिसर्च वॉल्यूम की तलाश करने के लिए किया गया था: “हाउसेस में,” “प्रॉपर्टी,” और “मूविंग टू”।

हालाँकि, रिपोर्ट में इन सर्चेज के समय का कोई उल्लेख नहीं किया गया है। कम्पेयर द मार्केट के अनुसार, स्थानीय भाषाओं में असमान परिणामों के कारण, उसी देश के भीतर सर्चेज को लिस्ट से हटा दिया गया था, और एनालिसिस के लिए केवल अंग्रेजी भाषा के परिणामों पर विचार किया गया था।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*