विजयभूमि यूनिवर्सिटी ने भारतीय विज्ञान संस्थान के साथ एकेडमिक और रिसर्च कोलैबोरेशन के लिए साइन किया MoU, स्टूडेंट्स को ऐसे मिलेगा फायदा

1 minute read
Vijaybhoomi University aur Indian Institute of Science ne research collaboration ke liye MoU sign kiya hai

विजयभूमि यूनिवर्सिटी ने भारतीय विज्ञान संस्थान (IISc) में प्रोडक्ट डिजाइन मैन्युफैक्चरिंग सेंटर डिपार्टमेंट (CPDM) के साथ समझौता ज्ञापन (MoU) पर साइन किए हैं। इस समझौता ज्ञापन का उद्देश्य एकेडमिक और रिसर्च एक्टिविटीज को बढ़ाना है।

प्रेस रिलीज के अनुसार, MoU पर विजयभूमि यूनिवर्सिटी के असिस्टेंट प्रोफेसर कृष्णकांत भोले और CPDM, IISc के प्रमुख अनुसंधान वैज्ञानिक एन डी शिवकुमार ने विशाल सिंह ने अपनी सहमति व्यक्ति की।

प्रोफेसर कृष्णकांत भोले ने कहा कि मेरा मानना है कि यह साझेदारी दोनों इंस्टिट्यूट के स्टूडेंट्स और फैकल्टी के लिए काफी फायदेमंद होगी और किसी भी एकेडमिक इंस्टिट्यूट के लिए एकेडमिक रिसर्च में एक्सीलेंस जरूरी है और इस लक्ष्य को और मजबूत करने व क्वालिटी एजुकेशन के लिए हमें मिलकर चलना होता है।

स्टूडेंट्स और फैकल्टी एक्सचेंज प्रोग्राम मिलेगा बढ़ावा

इधर, इंस्टिट्यूट्स की ओर से बताया गया कि MoU साइन करने के बाद दोनों संस्थानों के बीच रिसर्च, एकेडमिक और सीखने के क्षेत्रों में नाॅलेज शेयरिंग को बढ़ावा मिलेगा। इसके अलावा दोनों संस्थान ओवरऑल डेवलपमेंट के लिए स्टूडेंट्स और फैकल्टी एक्सचेंज प्रोग्राम को भी बढ़ावा देंगे। 

विजयभूमि यूनिवर्सिटी के बारे में

विजयभूमि यूनिवर्सिटी भारत की पहली लिबरल यूनिवर्सिटी है। यह ग्रेटर मुंबई में स्थित है। विजयभूमि यूनिवर्सिटी की स्थापना 2019 में हुई थी और यह डिग्री प्रोग्राम्स के लिए है।

IISc बैंगलोर के बारे में

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ साइंस (IISc) बैंगलोर साइंस, इंजीनियरिंग, डिजाइन और मैनेजमेंट में हायर एजुकेशन और रिसर्च के लिए डीम्ड और रिसर्च यूनिवर्सिटी है। यह दक्षिण भारतीय शहर बैंगलोर, कर्नाटक में स्थित है। इसकी स्थापना 1909 में की गई थी।

इसी और अन्य प्रकार की Leverage Edu न्यूज़ अपडेट्स के साथ बने रहिए।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*