UP Police Constable Re-Exam: उत्तर प्रदेश कांस्टेबल री-एग्जाम 2024 की डेट को लेकर इंटरनेट पर भ्रामक खबरें वायरल, भर्ती बोर्ड ने किया खंडन

1 minute read
UP Police Constable Re-Exam

UP Police Constable Re-Exam: उत्तर प्रदेश कांस्टेबल री-एग्जाम 2024 की डेट को लेकर अभी तक भर्ती बोर्ड द्वारा कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। उत्तर प्रदेश कांस्टेबल री-एग्जाम 2024 के संबंध में भ्रामक खबरें इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं, जिसका खंडन भर्ती बोर्ड द्वारा किया जा रहा है। भर्ती बोर्ड ने इंटरनेट पर वायरल हो रही भ्रामक खबरों के संदर्भ में एक नोटिफिकेशन जारी किया है।

उत्तर प्रदेश कांस्टेबल री-एग्जाम 2024 की डेट को लेकर इंटरनेट पर एक भ्रामक खबर वायरल हो रही है, जिसमें भर्ती परीक्षा 10 अगस्त 2024 से 11 अगस्त 2024 के बीच कराए जाने का उल्लेख है। यह एक भ्रामक खबर है, जिसका खंडन पुलिस भर्ती बोर्ड द्वारा एक्स पर किया गया है।

यह भी पढ़ें : Today’s Current Affairs in Hindi | 15 जुलाई 2024 (हिंदी करंट अफेयर्स)

UP Police Constable Re-Exam: वायरल भ्रामक खबरों पर भर्ती बोर्ड की प्रतिक्रिया

UP Police Constable Re-Exam के संबंध में वायरल हो रही भ्रामक खबरों को देखते हुए भर्ती बोर्ड ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर प्रतिक्रिया दी है। प्रतिक्रिया स्वरुप भर्ती बोर्ड ने सभी प्रकार की भ्रामक खबरों का खंडन किया है, साथ ही बोर्ड ने अपनी प्रतिक्रिया में स्पष्ट रूप से कहा है कि अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

गौरतलब है कि पेपर लीक होने के आरोप के बाद उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। परीक्षा को रद्द करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपी पुलिस की भर्ती परीक्षा को 6 माह के अंदर दोबारा करने के आदेश दिए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in के माध्यम से UP Police Constable Re-Exam का ऐलान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : Today School Assembly News Headlines (15 July) : स्कूल असेंबली के लिए 15 जुलाई की मुख्य समाचार सुर्खियां

ऐसे ही अन्य न्यूज़ अपडेट्स के लिए जुड़े रहिए Leverage Edu के साथ।

प्रातिक्रिया दे

Required fields are marked *

*

*